स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

RCB बनाम GT मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर द्वारा उठाए गए कोहली के स्ट्राइक रेट के विवाद के बाद विराट कोहली ने सुनील गावस्कर को जवाब दिया।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान Virat Kohli के स्ट्राइक रेट पर Sunil Gavaskar के बयान पर किंग कोहली ने करारा जवाब दिया।

वास्तविक बात यह हुई थी कि, भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने RCB बल्लेबाज की बाहरी शोर पर टिप्पणी को लेकर विराट कोहली और आईपीएल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स की आलोचना की। यह विवाद 27 अप्रैल का है, जब विराट कोहली ने गुजरात के स्पिनरों की जमकर धुनाई की और नाबाद रहे, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने केवल 16 ओवर में कुल स्कोर को पलट दिया।

गावस्कर ने मैच के दौरान कहा था की, "अगर आप आते हैं और ओपनिंग करते हैं और फिर 14वें या 15वें ओवर में आउट होने पर आपकी Strike Rate 118 है, तो मेरा मतलब है कि अगर आप इसके लिए तालियां चाहते हैं, तो यह थोड़ा अलग है।" .

मैच के बाद कमेंटेटरों से बात करते हुए कोहली ने कहा, "वे सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही इस बारे में बात कर रहे हैं।"

गावस्कर को जवाब देते हुए विराट ने पंजाब किंग्स के खिलाफ उनकी शानदार पारी के बाद मजेदार बयान देकर उन पर तंज कसा। कोहली ने कहा कि, "मेरे लिए स्ट्राइक रेट को सही बनाए रखना महत्वपूर्ण था (हंसते हुए)। मैं बस गति को आगे ले जाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा था"। रन-मशीन कोहली ने गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ धुआंधार पारी खेली और 47 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 195.74 के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। विराट कोहली आईपीएल 2024 में 153.51 की स्ट्राइक रेट के साथ 600* रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

इतना ही नहीं गावस्कर ने बाहरी शोर पर टिप्पणी करने के लिए भी कोहली की आलोचना की थी, जिस पर खिलाड़ियों का कहना है कि वे इसकी परवाह नहीं कर सकते। "ये सभी लोग बात करते हैं, 'ओह, हमें बाहरी शोर की परवाह नहीं है'। अच्छा! तो फिर आप किसी भी बाहरी शोर या जो भी हो, उसका जवाब क्यों दे रहे हैं। हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला, बहुत अधिक क्रिकेट नहीं।"

गावस्कर ने कहा कि, "हमारे पास कोई एजेंडा नहीं है। हम जो देखते हैं उसके बारे में बोलते हैं। जरूरी नहीं कि हमारी कोई पसंद-नापसंद हो। भले ही हमारी कोई पसंद-नापसंद हो, हम वास्तव में जो हो रहा है उस पर बोलते हैं।"

Virat Kohli overall T20 stats: 

विराट IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 249 मैचों में 38.71 की औसत से 7897 रन बनाए हैं। उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में रिकॉर्ड 8 शतक बनाए हैं, हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट 131.64 है।

कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उन्होंने 117 मैचों में 51.75 की औसत से 4037 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 37 अर्द्धशतक शामिल हैं। फिर, उनका स्ट्राइक रेट टी20 मानकों के हिसाब से कम है, जो कि 138.15 है।

 

Read more here : 

Kagiso Rabada के पॉडकास्ट में हुई Virat Kohli की SURPRISE एंट्री!

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम

Latest Stories