"मेरे लिए टीम पहले है", Selfish कहने वालों के मुंह पर Kohli का तमाचा

पंजाब किंग्स के खिलाफ कोहली ने आक्रामक तेवर के साथ 47 गेंद में लगभग 196 की स्ट्राइक रेट से 92 रन ठोके. धर्मशाला में खेली गई इस विराट पारी के साथ कोहली ने उन तमाम हेटर्स के मुंह पर ताले लगाए जो उनके स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करते थे.

New Update
vvvv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PBKS vs RCB: IPL 2024 में विराट कोहली प्रचंड फॉर्म में हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ कोहली ने आक्रामक तेवर के साथ 47 गेंद में लगभग 196 की स्ट्राइक रेट से 92 रन ठोके. इस दौरान उनके बल्ले से साथ चौकी और 6 गगनचुंबी छक्के निकले. धर्मशाला में खेली गई इस विराट पारी के साथ कोहली ने उन तमाम हेटर्स के मुंह पर ताले लगाए जो उनके स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल करते थे. अपने शानदार परफॉर्मेंस के लिए कोहली प्लेयर ऑफ द मैच बने और एकबार फिर स्ट्राइक रेट मर्चेंट को मजाकिया अंदाज में King Kohli ने जवाब दिया. 

RCB के लिए इस मैच को जिताने में सबसे बड़ा रोल अदा करने वाले विराट द किंग कोहली ने फिर से अपने आलोचकों को निशाने पर लिया लेकिन इस बार एक अलग अंदाज से विराट ने चुटकी ली. दरअसल पहली पारी में शानदार नॉक खेलने के बाद Virat Kohli ने हस्ते हुए कहा, " मेरे लिए स्ट्राइक रेट को पूरी पारी के दौरान ऊपर रखना बेहद जरूरी कार्य था" 

दरअसल कई बार विराट कोहली के ऊपर यही इल्जाम लगाता है की शुरुआत तेज करने के बाद कोहली बीच में अपनी पारी को धीमा कर देते हैं, जिसके चलते विपक्षी टीम मुकाबले में हावी होने का मौका मिलता है. लेकिन विराट कोहली ने धर्मशाला में तेज पारी खेलकर इस धारणा को भी खत्म किया है. 

जबकि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद विराट कोहली ने कहा, "मेरे लिए अभी भी क्वांटिटी से ऊपर क्वालिटी होगी. यह ज्यादा अच्छा वर्क करता है. इसके अलावा गेम की समझ आपको प्रेक्टिस कम करने की अनुमती देती है. मैंने वही किया जो पास्ट में करता आया हूं. हालांकि अभी भी गेम के कुछ पहलुओं पर बतौर बल्लेबाज बेहतर होने की कोशिश जारी है. मैंने अपने तरकश से स्पिनर के खिलाफ स्लॉग स्विप निकाला है, पर मैं इसकी ज्यादा प्रैक्टिस नहीं करता क्योंकि मुझे पता है कि मैंने पास्ट में ऐसी शॉट लगाई हुई है. "

अपने स्टेटमेंट में आगे विराट कोहली ने कहा,"मुझे पता है कि इस फॉर्मेट में रिस्क लेने की जरूरत होती है. और मैं अपनी टीम के लिए स्ट्राइक रेट को ऊपर बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं. किसी भी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका खुद के साथ ईमानदार रहना होता है. हमने एक साथ काफी हार झेला, इसलिए बतौर टीम एक सच्ची कन्वर्सेशन हुई. हमें बिल्कुल ढील नहीं देनी है. KKR वाला मैच डाउन द वायर गया. हम चाहते हैं कि अपने आत्मसम्मान और प्राइड के लिए खेले न कि ऐसा खेल का प्रदर्शन करें जिससे कि हमारे फैंस को निराश होना पड़े. हमारी टीम में कॉन्फिडेंस वापस आ गया है, लेकिन अगर इसकी शुरुआत थोड़ी पहले की होती तो हमें आज दूसरे एस्पेक्ट पर निर्भर नहीं होना पड़ता. "

बता दें कि IPL 2024 के करो या मरो के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. इसके बाद आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने अंदाज के विपरित ताबड़तोड़ चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी. फाफ डू प्लेसिस (9 रन) और विल जैक्स (12 रन) के जल्दी आउट होने के बावजूद किंग कोहली ने 47 गेंदों में 195.74 की स्ट्राइक रेट से 92 रन जड़े. हालांकि विराट शतक से चूक गए (Kohli vs PBKS) पर उन्होंने विराट पारी से अपने सभी हेटर्स की बोलती बंद कर दी. कोहली के अलावा रजत पाटीदार (23 गेंद, 55 रन) कैमरन ग्रीन (27 गेंद, 46 रन) और दिनेश कार्तिक (7 गेंद, 18 रन). RCB ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 241 रन बनाए. 

242 के जवाब में पंजाब के लिए केवल राइली रूसो (61 रन) और शशांक सिंह (19 गेंद, 37 रन) ने मिलकर लड़ाई जारी रखी. वही पंजाब किंग्स की पारी 181 रनों पर ढ़ेर हो गई. Rcb ने इसके साथ ही PBKS को 60 रन के अन्तर से हराकर टूर्नामेंट से बाहर भेजा.

Read more here : 

Kagiso Rabada के पॉडकास्ट में हुई Virat Kohli की SURPRISE एंट्री!

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम

Latest Stories