"अब बोलो SELFISH PLAYER", VIRAT KOHLI का HATERS को मुँह-तोड़ जवाब

पूरे सीज़न में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी और निरंतरता के दम पर विराट कोहली ऑरेंज कैप सूची में पहले पूरे सीज़न में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी और निरंतरता के दम पर विराट कोहली ऑरेंज कैप सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं।

New Update
VIRAT KOHLI STRIKE RATE

VIRAT KOHLI STRIKE RATE

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

धर्मशाला में आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला गया, जहां पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 163 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया था। जबकि आरसीबी बड़े आत्मविश्वास के साथ आ रही थी क्योंकि उन्होंने अपने पिछले तीन मैच जीते हैं। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन आज का दिन विराट कोहली का था जिन्होंने आज शानदार पारी खेली जिसके चलते आरसीबी ने धर्मशाला में 242 रनों का लक्ष्य दिया.

 

विराट कोहली और कप्तान फाफ डीयू प्लेसिस पिछले मैच से अच्छे आत्मविश्वास और लय के साथ आज ओपनिंग करने आए। हालांकि कप्तान फाफ ज्यादा योगदान नहीं दे सके और सिर्फ 9 रन पर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर से विराट कोहली लड़ते रहे. विल जैक्स भी सिर्फ सात गेंदों में 12 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। विधावंत कावरप्पा ने अपने पहले मैच में कप्तान फाफ और विल जैक के दो विकेट लिए। इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली के बीच अहम साझेदारी हुई। रजत पाटीदार ने अपना अर्धशतक बनाया, 23 गेंदों में पाटीदार ने 239 की स्ट्राइक रेट के साथ 55 रन बनाए। पाटीदार विशेष रूप से पावर प्ले के बाद बहुत प्रभावशाली थे, जिससे कोहली पर से कुछ दबाव कम करने में मदद मिली ताकि वह एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ सकें। विराट कोहली ने 47 गेंदों में 195 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए और 18वें ओवर में आउट हो गए.कैमरून ग्रीन ने भी अच्छी पारी खेली और 27 गेंदों पर 46 रन बनाए, दिनेश कार्तिक डेथ ओवरों में आए और सिर्फ 7 गेंदों में 18 रन बनाए, कुल मिलाकर धर्मशाला में आज आरसीबी का दबदबा रहा, 20 में उन्होंने 242 रनों का लक्ष्य दिया।

विराट कोहली, जिनके स्ट्राइक रेट और टी20 प्रारूप में उनके इरादे पर संदेह किया गया था, विशेष रूप से आईपीएल 2024 में हावी रहे हैं। हालांकि आरसीबी की टीम को इस सीज़न में काफी संघर्ष करना पड़ा है। लेकिन वो विराट कोहली ही हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए मुश्किल वक्त में भी रन बनाए हैं. धर्मशाला में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने सिर्फ 47 गेंदों में 195 की स्ट्राइक रेट से 92 रनों की बेहतरीन पारी खेली। दो शुरुआती विकेट खोने के बाद भी विराट कोहली दूसरे छोर से लड़ते रहे। उन्होंने टीम को 241 रनों के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की. विराट कोहली 18वें ओवर में आउट हुए जहां वह आसानी से अपना शतक बना सकते थे लेकिन टीम के बारे में सोचते हुए और निस्वार्थ होकर विराट कोहली आउट हो गए और 92 रनों की पारी में उनका 196 का स्ट्राइक रेट उन लोगों के लिए एक कठोर बयान है जो कोहली की स्ट्राइक पर संदेह करते हैं। पूरे सीज़न में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी और निरंतरता के दम पर विराट कोहली ऑरेंज कैप सूची में पहले स्थान पर आ गए और उन्होंने 600 रन भी पूरे कर लिए, जिससे पता चलता है कि पूरे सीज़न में उनका दबदबा कितना रहा है। 12वें मैच में विराट कोहली ने अब तक 70 की औसत और 153 की स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं।

 

Read more here : 

Kagiso Rabada के पॉडकास्ट में हुई Virat Kohli की SURPRISE एंट्री!

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम




Tags : VIRAT KOHLI STRIKE RATE | RCB BATTING | RCB VS PBKS | VIRAT KOHLI IN DHARMSHALA | Virat batting | PUNJAB KINGS BOWLING 

Latest Stories