NO BALL विवाद पर VIRAT का फूटा गुस्सा, मैच के बाद अंपायर से भिड़े कोहली

RCB और भारत के स्टार बैटर विराट कोहली को एक विवादास्पद तरीके से आउट करार दिया गया, उसने सोशल मीडिया पर आग लगा दी. जैसे ही विवादित फैसला कोहली के खिलाफ सुनाया गया उनका गुस्सा इतने सातवें आसमान पर था कि मैच खत्म होने के फौरन बाद कोहली अंपायर के पास पहुंचे

New Update
vk
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

VIRAT NO BALL CONTROVERSY: आरसीबी का आईपीएल 2024 में सफर लगभग समाप्त हो चुका है. बीते दिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ (KKR vs RCB) RCB 1 रन से मुकाबला हार गई. यह मैच IPL 2024 का काफी चर्चित मैच भी बना. जिस तरह RCB और भारत के स्टार बैटर विराट कोहली को एक विवादास्पद तरीके से आउट करार दिया गया, उसने सोशल मीडिया पर आग लगा दी. पूरे दिन इसी मुद्दे पर डिबेट चलता रहा कि आखिर हर्षित राणा की वो हाई फूल टॉस लीगल गेंद थी या फिर अंपायर की गलती के कारण विराट को अपना विकेट गंवाना पड़ा. 

NOT OUT थे विराट कोहली !

Virat Kohli इस पूरे प्रकरण के बाद गुस्से में नजर आए. वह मुकाबले खत्म होने के बाद अंपायर से भीड़ गए. काफी देर तक कोहली उसी NO BALL CONTROVERSY को लेकर अंपायर को काफी कुछ समझाते हुए भी नजर आए. नियमों के मुताबिक बल्लेबाज अगर क्रीज के अंदर सीधा खड़ा होता है उसके हिसाब से अगर गेंद कमर के ऊपर जाती है तो उसे NO BALL दिया जाता है. लेकिन, कोहली क्रीज से बाहर थे, हालांकि तब भी जब बल्ले ने गेंद का मिलाप किया उस समय विराट अपने अंगूठों पर खड़े थे. इसके बावजूद गेंद उनकी कमर से काफी ऊपर जा रही थी. लेग अंपायर ने इसे NO BALL न देकर तीसरे अंपायर की तरफ रेफर कर दिया. जब टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ, उसके मुताबिक गेंद की ट्रेजेक्ट्री नीचे जाती हुई दिखाई गई. जिसके चलते यह माना गया कि अगर कोहली क्रीज के अंदर होते तब वो गेंद उनके कमर के नीचे आती. इस विजुअल को देखते ही थर्ड अंपायर माइकल गौफ ने कोहली को आउट करार दिया. 

विराट कोहली काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे उन्होंने सात गेंद पर 18 रन बनाए इस दौरान विराट के बल्ले से दो बेहतरीन छक्के भी देखने को मिले पर किस्मत उनके साथ नहीं थी और जैसे ही वो विवादित फैसला कोहली के खिलाफ सुनाया गया उनका गुस्सा इतने सातवें आसमान पर था कि मैच खत्म होने के फौरन बाद कोहली अंपायर के पास पहुंचे. तब अंपायर और विराट के बीच इस फैसले को लेकर काफी बातचीत हुई इस दौरान किंग कोहली यह समझाते हुए दिखाई दिए कि आखिर क्यूँ उनके मुताबिक वह फैसला कहीं से भी जायज नहीं था.


गौरतलब है कि केकेआर ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का पहाड़ खड़ा किया था. हालांकि 223 के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने आखिरी गेंद तक लड़ाई जारी रखी लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था. RCB ने 20 ओवर में 221 रन बनाए और कोलकाता एक रन से मुकाबला जीत गई.

Also Read: 

नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET





Latest Stories