नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

नो बॉल समझकर आउट दिए जाने के बाद कोहली ने मैदानी अंपायर से बहस की और बल्ला बाउंड्री रोप पर दे मारा। कोहली की पंजीकृत कमर की ऊंचाई 1.04 मीटर है और गेंद क्रीज पर 0.92 मीटर पर रही होगी।

New Update
r
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज Virat Kohli रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान एक फैसले को लेकर अंपायरों के साथ उलझने के बाद विवाद में फंस गए थे।

क्रीज के बाहर बल्लेबाजी कर रहे कोहली को राणा ने धीमी फुलटॉस गेंद का शिकार बनाया। केकेआर के गेंदबाज द्वारा आरसीबी के बल्लेबाज को आउट करने के बाद, कोहली ने राणा को शीर्ष बढ़त दे दी। केकेआर के गेंदबाज द्वारा कैच लेने के बाद कोहली तुरंत रिव्यू के लिए गए। ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा रेफरल के लिए तीसरे अंपायर को बुलाए जाने पर, कोहली ने सोचा कि रिव्यू से आरसीबी के बल्लेबाज को जीवनदान मिल जाएगा। हालाँकि, कोहली को आउट दे दिया गया, और आरसीबी के बल्लेबाज ने अजीब आउट होने के बाद अधिकारियों का सामना किया।

Navjot Singh Sidhu ने विराट कोहली को आउट देने पर दिया बड़ा बयान

कोहली को आउट दिए जाने पर सोशल मीडिया से लेकर कमेंट्री बॉक्स तक में बातें शुरू हो गई। सब अपने-अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। लेकिन जब नवजोत सिंह सिद्धू हिन्दी कमेंट्री करने आए तो उनसे भी कोहली के विकेट पर अपने विचार साझा करने के लिए कहा गया। इसपर उन्होंने बड़ा बोल्ड बयान दिया है, नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा-

“छाती ठोक के कहता हूं की कोहली नॉट आउट था।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सिद्धू के इस बयान के बाद से इंटरनेट पर अंपायर के फैसले को लेकर नाराजगी जाहीर की जा रही है। साथ ही भारत के पूर्व ऑलराउंडर Irfan Pathan ने मैच के दौरान थर्ड अंपायर के फैसले का स्वागत किया. पठान ने अपने ट्वीट में कहा, "यह एक कानूनी गेंद थी।"

ESPNCricinfo के अनुसार, “हॉक-आई ने इस आईपीएल में प्रत्येक खिलाड़ी की कमर की ऊंचाई मापी है, यह जानकारी उनके डेटाबेस में उपलब्ध है। समीक्षा के दौरान तीसरे अंपायर की कोई भूमिका नहीं होती है, माप हॉक-आई द्वारा स्थापित एक स्वचालित प्रणाली द्वारा किया जाता है। जैसा कि ग्राफिक में दिखाया गया है, कोहली की पंजीकृत कमर की ऊंचाई 1.04 मीटर है और गेंद क्रीज पर 0.92 मीटर पर रही होगी। जब कोहली शांत हो जाएंगे, तो शायद उन्हें भी समझ आ जाएगा कि टीवी अंपायर द्वारा दिया गया फैसला वास्तव में उचित था।

 

Also Read: 

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

🔴GT VS PBKS LIVE, GUJARAT VS PUNJAB LIVE : PBKS: 0/0(0 OVER)

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

Latest Stories