RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी को जीत के लिए 223 रनों की जरूरत है.

New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह उन दो पक्षों के बीच लड़ाई होगी जिनकी किस्मत आईपीएल 2024 में विपरीत चल रही है। कोलकाता जहां अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं बेंगलुरु अंतिम स्थान पर है। RCB ने टीम में तीन बदलाव भी किए। इस मैच के लिए सिराज, ग्रीन और कर्ण शर्मा टीम में वापस आए हैं। 

केकेआर की तरफ से सुनील नारायण का बल्ला तो नहीं चला, लेकिन फिल सॉल्ट ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के रूप में सॉल्ट मोहम्मद सिराज का शिकार बने। उन्होंने महज 14 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 48 रन बनाए और सीजन का अपना सबसे तेज अर्धशतक बनाने से चूक गए। इसके बाद सुनील नारायण यश दयाल का शिकार बन गए। इसी ओवर में अंगकृष रघुवंशी भी दयाल का शिकार बन गए। कैमरन ग्रीन ने बिल्कुल अविश्वसनीय सा कैच पकड़ा। इसके बाद गेंदबाजी करने आए कैमरन ग्रीन ने वेंकटेश अय्यर को चलता कर दिया। उन्होंने वेंकटेश को लोमरोर के हाथों कैच कराया।

 इसके बाद रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर ने कुछ रन जोड़े, लेकिन लॉकी फर्गुसन ने रफ्तार पकड़ रहे रिंकू सिंह को 24 के निजी योग पर चलता कर दिया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने आंद्रे रसेल के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। उन्होंने यश दयाल के ओवर में एक छक्का और चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि इसके बाद श्रेयस कैमरन ग्रीन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए।

रमनदीप सिंह ने 9 गेंदों में 2 छक्के और 2 चौके लगाकर तेजी से 24 रन बनाए और चौका लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का अंत किया। कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 222 रन बनाए, नतीजतन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मैच जीतने के लिए 223 रनों की जरूरत है। आरसीबी के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है और साथ ही प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए उसे बचे हुए सीजन का अपना हर मैच जीतना होगा।

Also Read: 

RCB, MI, GT TRADE: एक ट्रेड से तीन टीमें बरबाद

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

DC को हराकर SRH दूसरे स्थान पर पहुंचा, Points Table IPL 2024

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

KKR vs RCB: हेड टू हेड, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट

Latest Stories