SRH vs PBKS: अभिषेक की शानदार पारी ने SRH को 4 विकेट से जीत दिलाई

अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन की शानदार पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को IPL 2024 के अपने अंतिम लीग चरण मैच में पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया।

New Update
r
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sunrisers Hyderabad ने Punjab Kings के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की, जिससे सनराइजर्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गए। अभिषेक शर्मा (66) की आक्रामक पारी ने सनराइजर्स को आसानी से मैच जीतने में सक्षम बना दिया।

पंजाब किंग्स के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। अर्शदीप सिंह ने शून्य के स्कोर पर खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड को चलता कर दिया। हालांकि इसके बाद अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। 71 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी हर्षल पटेल के शिकार बने। अभिषेक ने 66 रन बनाए जबकि त्रिपाठी ने 18 गेंदों पर 33 रन बनाए। बाद में क्लासेन ने 26 गेंदों पर 42 रन बनाए जबकि नीतीश कुमार रेड्डी ने भी 25 गेंदों पर 37 रन बनाए. पीबीकेएस के लिए अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ.

इससे पहले प्रभसिमरन सिंह (71), राइली रूसो (49) और अथर्व तायडे (46) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब किंग्‍स ने रविवार को आईपीएल के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिये 215 रनों का लक्ष्य दिया। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्‍टेडियम में चोटिल शिखर धवन और सैम करन की अनुपस्थिति में कप्तान बनाये गये जितेश शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने दो विकेट लिये। पैट कमिंस और वी वियसकांत ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

हैदराबाद की टीम मैच के अंत में लड़खड़ाई जरूर, लेकिन उसने आखिर में जीत दर्ज कर ली। चार विकेट की जीत के साथ एसआरएच प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। अब अगर राजस्थान की टीम अपना मैच नहीं जीतती है तो हैदराबाद पहला प्लेऑफ खेलने की हकदार बन जाएगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन साल में पहली बार playoffs में जगह बनाई है। तीन भूलने वाले सीज़न के बाद, ऑरेंज आर्मी कैश-रिच लीग के 2024 सीज़न में एक मजबूत खिताब दावेदार के रूप में उभरी है।

 

SRH vs PBKS head to head

SRH
 
PBKS
23
Matches Played
23
16
Won
7
7
Lost
16
0
No Result
0
215
Highest Score
214
114
Lowest Score
119

 

Read more here : 

Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

RR vs KKR Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

Latest Stories