RR vs KKR Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL 2024 के अंतिम ग्रुप स्टेज मैच में रविवार (19 मई) को असम के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा। दोनों टीमों का लक्ष्य अंक तालिका में शीर्ष पर अपना दबदबा कायम रखना होगा।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के लीग चरण के मैचों की कार्यवाही समाप्त करने के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मेजबान टीम का मुकाबला गुवाहाटी होगा। लीग चरण के मैच का आखिरी गेम राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक बड़ा मुकाबला है। 

राजस्थान रॉयल्स (RR) अपने पिछले चार मैच हार चुकी है और उसका फॉर्म लगातार गिरता जा रहा है। उसी स्थान पर आखिरी गेम में वे पंजाब किंग्स से हार गए थे और इससे लीग में शीर्ष दो टीमों में से एक के रूप में समाप्त होने की रॉयल्स की आकांक्षाओं पर गंभीर असर पड़ा है। संजू सैमसन चाहेंगे कि उनकी टीम यह गेम जीते और शानदार अंदाज में प्लेऑफ में प्रवेश करे और फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़े।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने त्रुटिरहित क्रिकेट खेला है और तालिका में शीर्ष पर है। मुंबई इंडियंस पर घरेलू मैदान पर उनकी जीत का मतलब है कि केकेआर आईपीएल 2024 सीज़न के लिए प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। केकेआर और श्रेयस अय्यर मैदान पर अपना अद्भुत प्रदर्शन जारी रखना चाहेंगे और उम्मीद करेंगे कि फिल साल्ट की हार उन्हें परेशान न करे।

संभावित Playing 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल

प्रभावशाली खिलाड़ी: कुलदीप सेन, नंद्रे बर्गर, तनुश कोटियन, केशव महाराज, डोनोवन फरेरा

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा

प्रभावशाली खिलाड़ी: नितीश राणा, अनुकूल रॉय, सुयश शर्मा, अंगकृष रघुवंशी, चेतन सकारिया

RR vs KKR head to head

राजस्थान और कोलकाता ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 29 आईपीएल मैच खेले हैं। आरआर ने 14 जीते हैं जबकि केकेआर ने भी 14 जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। रॉयल्स का कोलकाता के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 224 है। रॉयल्स के खिलाफ केकेआर का उच्चतम स्कोर 223 है।

Pitch Report

ऐतिहासिक रूप से गुवाहाटी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मैच जीतने का शानदार मैदान रहा है। यह एक नया स्थल होने के कारण कप्तान पहले गेंदबाजी करने और लक्ष्य का पीछा करने का निर्णय ले सकते हैं। पंजाब किंग्स आरआर के खिलाफ अपने पिछले गेम में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में सफल रही थी। तेज गेंदबाज गेंद के शुरुआती मूवमेंट का लुत्फ उठाएंगे जबकि स्पिनर गेंद पुरानी होने पर खेल में आएंगे।

 

Read more here : 

Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

MUMBAI INDIANS की हार के बाद कप्तान HARDIK PANDYA पर लगा BAN

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

Latest Stories