Raina ने कराई थी Kohli की टीम में एंट्री, Virat ने खुद किया खुलासा!

विराट कोहली ने खुलासा किया कि सुरेश रैना ने उनकी भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री में अहम भूमिका निभाई। रैना के मार्गदर्शन और समर्थन से कोहली ने अवसर पाकर सफल प्रदर्शन किया। यह कहानी उनकी गहरी दोस्ती और सही मार्गदर्शन का प्रतीक है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Virat Kohli ने भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी एंट्री के पीछे का राज खोला। उन्होंने Jio Cinema के Inside Out टॉक शो में कहा कि टीम में कोहली की एंट्री के पीछे का कारण Suresh Raina (पूर्व भारतीय बल्लेबाज) थे।

शो के होस्ट अनंत त्यागी ने सुरेश रैना से पूछा कि विराट कोहली से पहली मुलाकात के बारे में कुछ बताएं तो उन्होंने जवाब दिया कि, 'मुझे लगता है कि 2008 में, हम ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे थे और मेरी उनसे पहली बार मुलाकात वहीं हुई थी.'

इसके जवाब में विराट ने रैना के साथ अपने सफर का पूरा घटनाक्रम बताया। विराट ने कहा, ''हम ऑस्ट्रेलिया में उभरते हुए खेल रहे थे और नए खिलाड़ियों के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का यह बड़ा मौका है। टूर्नामेंट के बीच में वह आए और मेरे बारे में सुना कि मैं अच्छा खेलता हूं और उस समय बद्रीनाथ कप्तान थे लेकिन बाद में रैना की वापसी, वह कप्तान बने। प्रवीण आमरे कोच थे और मैं बाहर बैठा था क्योंकि मैंने पहले 2-3 मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और उस समय मैं मध्य क्रम का बल्लेबाज था, तब रैना ने आमरे सर से पूछा कि ऐसा क्यों यह लड़का नहीं खेल रहा है तो उसने कहा कि टीम में जगह नहीं है और दुर्भाग्य से उसने जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) की जगह ले ली क्योंकि वह भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था।''

उसके बाद सुरेश रैना ने उन्हें फोन किया और पूछा कि क्या आप टीम के लिए ओपनिंग करेंगे और जवाब में विराट ने कहा कि, "मुझे बस खिलादो मुझे कुछबी चलेगा। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच था और दिलीप वेंगसरकर उस समय चयनकर्ता थे और बात यह है कि किसी के बारे में सुनने और खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बीच एक अंतर है और यह एक अलग प्रभाव है। मैंने उस मैच में 120 रन बनाए और इसने दिलीप सर को उसे अधिक मौके देने का निर्णय लेने के लिए मजबूर किया।''

कोहली ने यह भी कहा कि वह सुरेश रैना के बहुत आभारी हैं क्योंकि उन्होंने उस समय उन्हें आगे बढ़ाया था और उनके बिना, कोहली ओपनिंग करते समय दबाव को संभालने की क्षमता व्यक्त नहीं कर पाए।

विराट कोहली का यह खुलासा दिखाता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों के बीच कितना गहरा और सच्चा रिश्ता होता है। यह कहानी यह भी दर्शाती है कि किसी की मदद और मार्गदर्शन से कैसे एक खिलाड़ी अपने सपनों को साकार कर सकता है। सुरेश रैना और विराट कोहली की यह कहानी हमें यह सिखाती है कि सच्ची दोस्ती और सही मार्गदर्शन से हम किसी भी मुश्किल को पार कर सकते हैं।

विराट कोहली आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन वह कभी नहीं भूलते कि उनकी इस सफलता के पीछे सुरेश रैना का एक बड़ा हाथ है। रैना ने विराट को सिर्फ एक क्रिकेटर नहीं, बल्कि एक बेहतर इंसान बनने में भी मदद की। यह कहानी भारतीय क्रिकेट में एक प्रेरणादायक अध्याय की तरह है, जो हमें सिखाती है कि सही समय पर सही इंसान की मदद से आप किसी भी मंजिल को पा सकते हैं।

 

Read more here : 

MUMBAI INDIANS की हार के बाद कप्तान HARDIK PANDYA पर लगा BAN

RCB VS CSK FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

RCB vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रोफेशनल नहीं थे" हार के बाद HARDIK PANDYA ने दिया बड़ा बयान

 

#Jio Cinema #suresh raina #Virat Kohli #Inside Out
Latest Stories