RR vs MI Preview, Playing 11: क्या रॉयल्स करेगी मुंबई का खेल खत्म ?

आईपीएल 2024 का आधा सफर तय हो चुका है. टूर्नामेंट का 38 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच है. राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफस की तरफ बढ़ चुकी है. लेकिन MI के नाम 7 में से केवल 3 जीत दर्ज है ऐसे में उनके लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी बन गया है.

New Update
rrr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RR vs MI: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आधा सफर तय हो चुका है. अब टूर्नामेंट का 38 वां मुकाबला टेबल टॉपर्स राजस्थान रॉयल्स और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में इस सीजन का ये आखिरी मुकाबला होगा. राजस्थान रॉयल्स 7 में से 6 मुकाबले जीतकर प्लेऑफस की तरफ बढ़ चुकी है. लेकिन मुंबई इंडियंस 7 मैच खेलकर सिर्फ तीन जीत हासिल करने में कामयाब हुई है. ऐसे में उनके लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी बन गया है.

आईपीएल की प्वाइंट्स टेबल में भी मुंबई इंडियंस फिलहाल छठवें पायदान पर मौजूद है. पिछले मुकाबले में हार्दिक पांड्या एंड कंपनी पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटी है. पंजाब के खिलाफ भी हालांकि MI की गेंदबाजी पर सवालिया निशान था. इकलौते जसप्रीत बुमराह को छोड़कर फिलहाल मुंबई के खेमे में कोई भी गेंदबाज भरोसा नहीं दे रहा है. खुद कप्तान हार्दिक पांड्या का फॉर्म चिंता का विषय है. हार्दिक पांड्या आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे हैं. वही गेंद के साथ भी फिलहाल उस तरीके का इंपैक्ट पांड्या से नजर नहीं आया है.

हालांकि मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी उनकी ताकत है. इशान किशन पावरप्ले में तेज शुरुआत दे रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा के लिए भी यह सीजन अच्छा गुजरा है. सूर्यकुमार यादव के बल्ले से भी अब तक दो अर्धशतकीय पारी निकली है. लेकिन जब पिछली बार इन दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था. वानखेड़े स्टेडियम के अंदर बोल्ट और बर्गर ने मिलकर मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ी थी. रॉयल्स के सामने मुंबई की बल्लेबाजी मात्र 125 रनों पर ढेर हो गई थी. इसलिए मुंबई की निगाहें इस बार हिसाब चुकता करने पर होगी. 

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. जोस बटलर फिलहाल दो शतक ठोक चुके हैं संजू सैमसन और रियान पराग भी रॉयल्स को मिडिल ऑर्डर में मजबूती प्रदान करते हैं. जबकि हेटमायर और रोवमन पॉवेल के रूप में कैरीबियन पावर इस टीम में मौजूद हैं. राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी इस टूर्नामेंट में बेस्ट साबित हुई है. आवेश खान और कुलदीप सेन के रूप में दो इंडियन गेंदबाज शानदार लय में है. वही बोल्ट और बर्गर की जोड़ी सामने वाली टीम की तबाही कर रही है. इसके अलावा यूजवेंद्र चहल और अश्विन के साथ केशव महाराज की तिकड़ी रॉयल्स की गेंदबाजी में चार चांद लगाती है.

बता दे अभी तक आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों का 28 बार आमना सामना हुआ है इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 15 जीत हासिल की है तो राजस्थान रॉयल्स के नाम 13 जीत दर्ज है. हालांकि जयपुर में रॉयल्स हमेशा मुंबई इंडियंस के ऊपर हल्ला बोलती है. इस ग्राउंड पर दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें राजस्थान ने 5 जीतें दर्ज की है.


राजस्थान रॉयल्स सम्भावित प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर ध्रुव जूरैल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, नान्द्रे बर्गर, आवेश खान, चहल

इम्पैक्ट प्लेयर - शुभम दुबे/कुलदीप सेन 

मुंबई इंडियंस सम्भावित प्लेइंग 11: ईशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टीम डेविड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, जस्प्रीत बूमराह, नुवान थुसारा, जेराल्ड कोट्जे

इम्पैक्ट प्लेयर - नमन धीर, नेहाल वढेरा


Also Read: 

नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

Latest Stories