Pant ने विकेटकीपिंग से GT को किया ढ़ेर, DC की लगातार दूसरी जीत

पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद जीटी की पूरी टीम 17.3 ओवर के अंदर मात्र 89 रनों पर ढेर हो गई. 90 रनों के मामूली लक्ष्य को डीसी ने 8.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल किया. दिल्ली की धमाकेदार जीत में कौन था हीरो.

New Update
dc
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

GT vs DC: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में दिल्ली कैपिटल्स का विजय रथ शुरू हो चुका है. पिछले मुकाबले में लखनऊ को हराने के बाद डीसी की टोली ने गुजरात को अहमदाबाद में एकतरफा अंदाज में रौंदा है. कप्तान पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद जीटी की पूरी टीम 17.3 ओवर के अंदर मात्र 89 रनों पर ढेर हो गई. 90 रनों के मामूली लक्ष्य को डीसी ने 8.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल किया. तो आईए जानते हैं दिल्ली की धमाकेदार जीत में Rishabh Pant की शानदार कप्तानी के साथ दूसरे कौन से नाम शामिल थे.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को दिल्ली ने शर्मनाक हार थमाई. टॉस जीतने से लेकर पूरे मुकाबले में ऋषभ पंत और उनकी टीम ने दबदबा कायम किया. डीसी की एक बड़ी जीत में सबसे बड़ा योगदान उनकी पूरी गेंदबाजी यूनिट का रहा. अनुभवी इशांत शर्मा ने पॉवरप्ले में आकर दो ओवर में आठ रन देकर 2 विकेट झटके. विपक्षी टीम के दो बड़े बल्लेबाज गिल और मिलर को पवेलियन भेजकर ईशांत ने GT की कमर तोड़ दी. 

नई गेंद के साथ मुकेश कुमार ने भी धावा बोला, उन्होंने रिद्धिमान साहा (10 गेंद 2 रन) की संघर्ष पूर्ण परी का अंत किया. इसके बाद अंतिम ओवरों में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे सफल बल्लेबाज राशिद खान (24 गेंद 31 रन) को आउट कर गुजरात की आखिरी उम्मीद खत्म की. उन्होंने नूर को भी पवेलियन भेजा और मुकाबले में तीन विकेट झटके. खलील के खाते में 1 सफलता आई जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 17 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. इधर पार्ट टाइम गेंदबाज स्टब्स ने भी बहती गंगा में हाथ धोया और दो सफलता अपने नाम की.


पंत की शानदार विकेटकीपिंग ने बदला मैच 

pant


पहली पारी में ही दिल्ली कैपिटल ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया था इस दौरान गेंदबाजी के अलावा ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग और कप्तानी अव्वल दर्जे की नजर आई. खास तौर से पंत ने विकेट के पीछे अपना करतब दिखाकर सभी को प्रभावित किया. मिलर के लिए छलांग लगाता हुआ कैच, अभिनव मनोहर और इम्पैक्ट प्लेयर शाहरुख खान को पवेलियन भेजने में विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत का बड़ा योगदान था. GT के लिए पूरे मुकाबले के बेस्ट बल्लेबाज राशिद खान को चलता करने में भी पंत ने अहम किरदार निभाया. कुल मिलाकर ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर इस मुकाबले में चार शिकार किए. वही दूसरी पारी में बतौर बल्लेबाज उन्होंने 11 गेंद में 16 रन बनाए और इस बड़ी जीत में अंत तक नाबाद लौटे. अपने इसी ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते ऋषभ पंत को इस मुकाबले का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Read More Here...

GT vs DC Live Score: GT vs DC IPL 2024

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

T20 World Cup 2024 में Hardik Pandya की जगह Shivam Dube?

खतरे में VIRAT का बड़ा RECORD तोड़ेगा यह PAK खिलाड़ी-BABAR PAK CRICKET




Latest Stories