MI vs DC: मुंबई करेगी वापसी या दिल्ली देगा झटका! GT vs LSG प्रिव्यू

पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मुंबई इंडियंस ने तीन मुकाबले हारे हैं और जीत का चौका लगाने की कगार पर है. दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने डीसी के परखच्चे उड़ा कर रख दिए.

New Update
preview

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रविवार को डबल हेडर खेला जाना है. दिन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच खेला जाएगा यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. एक तरफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी MI की फ्रेंचाइजी को रास नहीं आई है. नए कप्तान के अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने अब तक शुरुआती तीन मुकाबले हारे हैं और जीत का चौका लगाने की कगार पर है. दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर जीत की ट्रैक पर वापस जरूर आई लेकिन अगले ही मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने डीसी के परखच्चे उड़ा कर रख दिए.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की प्लेयिंग 11 में बदलाव तय है. इंजरी के बाद आखिरकार T20 का नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव वापसी के लिए तैयार है. ऐसे में सारी नजरें उन्हीं पर टिकी होंगी. बीते मुकाबलों में मुंबई इंडियंस को सूर्यकुमार यादव की कमी खली है. ऐसे में सूर्या के आने से मुंबई इंडियंस ने राहत की सांस ली होगी. लंबे समय तक चोट के कारण क्रिकेट से दूर रहने के बाद सूर्यकुमार यादव ने नेट में काफी अभ्यास किया और बिना परेशानी के बड़े शॉट भी लगाए. सूर्या की वापसी का सीधा मतलब है कि नमन धीर को अब बाहर जाना होगा. 

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उनको भी मुकाबले से पहले मिचेल मार्श का एक बड़ा झटका लगा है. मार्श MI के खिलाफ सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. ऐसे में उनके जगह ऑस्ट्रेलिया के युवा टैलेंट फ्रेजर मैकगर्रक को मौका मिल सकता है. यह बल्लेबाज अपनी तूफानी बैटिंग और हीटिंग के लिए जाना जाता है. 

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, जैक फ्रेजर मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान), ट्रीस्टन स्टब्स, अक्सर पटेल, सुमित कुमार, एनरिक नोर्किया, रसिख डार सलाम, ईशांत शर्मा, खलील अहमद

इम्पैक्ट प्लेयर - अभिषेक पोरेल/कुमार कुशाग्र 

मुंबई इंडियंस की सम्भावित प्लेइंग 11: हार्दिक पांड्या (कप्तान) रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टीम डेविड, पीयूष चावला, जेराल्ड कोट्जे, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, जसप्रीत बुमराह 

इम्पैक्ट प्लेयर - नमन धीर/नेहाल वढेरा/डेवाल्ड ब्रेविस

एमआई - डीसी के बाद रोचक रविवार के दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs GT) आमने-सामने होंगी. अभी तक हेड 2 हेड में GT का पलड़ा भारी रहा है. लखनऊ गुजरात के सामने अभी तक आईपीएल में एक भी मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. हालांकि भारत की नई सनसनी मयंक यादव के जुड़ने से रविवार को कहानी बदल सकती है. 

मयंक ने इस सीजन अपनी गति और रफ्तार से हर किसी का ध्यान खींचा है. पिछले दोनों मुकाबले में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. बल्लेबाजी में भी लखनऊ के पास क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के रूप में शानदार सलामी जोड़ी है. डी कॉक ने पिछले मुकाबले में शानदार परफॉर्मेंस की है, लेकिन टीम को कप्तान राहुल से भी एक कप्तानी पारी की उम्मीद होगी. उधर गुजरात की टीम ने दो मैच जीते हैं और दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. Shubman Gill ने पिछले मुकाबले में लय हासिल की है. पर दूसरे सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और विजय शंकर जैसे खिलाड़ियों से भी GT को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें बाकी गेंदबाजों का भी साथ चाहिए होगा. 

LSG सम्भावित 11 - के एल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, स्टोयनिस, आयूष बदोनि/दिपक हूडा, कृनाल पांड्या, नवीन ऊल हक, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, यश ठाकुर/मोहसिन

इम्पैक्ट प्लेयर - अमित मिश्रा 

GT सम्भावित 11 - शुबमन गिल (कप्तान), साहा, केन विलियमसन, साई सुदर्शन, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन 

इम्पैक्ट प्लेयर - अभिनव मनोहर/शाहरुख खान



Read More Here

CSK vs SRH, IPL 2024: 1st Innings Highlights

CSK vs SRH: दुबे का धमाल, गायकवाड़ और रचिन नाकाम

IPL Points Table 2024, Team Rankings

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season




Latest Stories