"सेल्फिश हैं Kohli" टी-20 से ड्रॉप करो, RCB की हार, ट्रोल हुए Virat

आईपीएल 2024 में Virat Kohli ने 105.33 की एवरेज और 146.30 की स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए हैं. इतने शानदार आंकड़े होने के बावजूद सोशल मीडिया पर विराट कोहली को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. #selfish का ट्रेंड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलाया जा रहा है.

author-image
By Akash Pandey
New Update
virat

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हुए Virat Kohli ने रनों की बरसात की है. अभी तक विराट ने पांच मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 105.33 की एवरेज और 146.30 की स्ट्राइक रेट से 316 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. इतने शानदार आंकड़े होने के बावजूद सोशल मीडिया पर विराट कोहली को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. #selfish का ट्रेंड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलाया जा रहा है.

दरअसल आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 भयानक सपना की तरह गुजर रहा है. एक अकेला विराट कोहली टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं लेकिन टीम लगातार मुकाबले हार रही है. पांच में से चार मुकाबले आरसीबी हार चुकी है. ऐसे में कई लोगों का मानना है कि विराट कोहली अपने स्टैटस को बेहतर करने में लगे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ (RCB vs RR) भी विराट ने 72 गेंद में 113 नाबाद रन बनाए. पर पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करने के बावजूद आरसीबी की टीम तीन विकेट खोकर 183 रन ही बना पाई. ऐसे में कुछ लोग विराट कोहली के स्लो अप्रोच पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

कई फैंस का मानना है कि अगर विराट कोहली 20 ओवर के मुकाबले में दो तिहाई गेंदें खेल जाते हो तो उन हालातो में टीम का टोटल कम से कम 200 या उससे ऊपर जाना चाहिए. कुछ ने कोहली को निशाना बनाते हुए यहा तक कहा कि 90 से 100 तक जाने के क्रम में कोहली ने काफी समय लिया था. उस दौरान उनका इंटेंट भी सवालों के घेरे में है. एक वक्त आरसीबी के लिए 14 ओवर तक दोनों सलामी बल्लेबाज खेल रहे थे. लेकिन तब फाफ डु प्लेसिस और विराट के बीच तकरीबन 9 के आसपास की रन रेट से 125 रनों की साझेदारी हुई.

इस दौरान युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ने काफी किफायती गेंदबाजी की. इसने कई लोगों को यह तक बोलने का मौका दे दिया कि विराट ने स्पिनर्स को लेकिन अटैक करने का रिस्क नहीं लिया. और अपना विकेट बचाना जरूरी समझा. ऐसे में आधुनिक युग में यह बल्लेबाजी का तरीका थोड़ा पुरानी बात हो गई है.

यह बात शायद विराट फैन्स के लिए चुभने वाली है लेकिन सच्चाई यही है कि आप किसी टूर्नामेंट में रनों का अम्बार लगाते चले जए पर अंत में नतीजा अगर आपकी टीम के विपरित चली जाए तो फिर वो तमाम रिकार्ड्स सिर्फ नम्बरों में दिखाने के लिए अच्छे लगते हैं. विराट कोहली के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है जहां विराट रन बना रहे हैं लेकिन टीम को जीत नसीब नहीं हो रही है.



ऐसे में आगामी t-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी लोगों ने विराट को बाहर करने का एजेंडा शुरू कर दिया है. उनकी t-20 में गेम को लेकर सवालिया निशान बन रहा है. विराट की इंटेंट को लेकर आलोचना की जा रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या सिलेक्शन कमिटी विराट कोहली जैसे बड़े नाम को ड्रॉप करने का रिस्क लेना चाहेंगे क्यूंकि सच ये भी है कि कोहली टॉप फॉर्म में हैं. उनका बल्ला आग उगल रहा है और लगातार रनों की बौछार कर रहा है.

Read More Here

CSK vs SRH, IPL 2024: 1st Innings Highlights

CSK vs SRH: दुबे का धमाल, गायकवाड़ और रचिन नाकाम

IPL Points Table 2024, Team Rankings

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season

Latest Stories