CSK vs KKR: KKR बिगाड़ेगा खेल या CSK की वापसी, Playing 11, पिच रिपोर्ट

CSK टूर्नामेंट में इस पड़ाव पर हार की हैट्रिक नहीं लगाना चाहेगी. टीम को अपने शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. लगातार दो हार के बावजूद सुपरकिंग्स की टीम पर दबाव नहीं होगा लेकिन प्रबंधन टीम की कमजोरियों का हल निकालने की कोशिश करेगा. 

New Update
csk

डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2024 में (CSK) दो लगातार हार के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. सोमवार को हालांकि CSK के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) की मुश्किल चुनौती होगी. CSK टूर्नामेंट में इस पड़ाव पर हार की हैट्रिक नहीं लगाना चाहेगी. टीम को अपने शीर्ष क्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. लगातार दो हार के बावजूद सुपरकिंग्स की टीम पर दबाव नहीं होगा लेकिन प्रबंधन टीम की कमजोरियों का हल निकालने की कोशिश करेगा. 

कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और प्रतिभावान रचिन रविंद्र को पावर प्ले के अंदर अच्छी शुरुआत दिलानी होगी. गायकवाड़ 118.91 के स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि रविंद्र पिछले दो मैचों में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. यही पर चेन्नई के लिए कहानी खराब जा रही है. मौजूदा टूर्नामेंट में सुपरकिंग्स के सबसे सफल बल्लेबाज शिवम दुबे हैं जिन्होंने 160.86 के स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए हैं. इसके अलावा ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा न बल्ले से और न ही गेंद के साथ अच्छा करने में कामयाब हो रहे हैं. वही 14 करोड़ में खरीदे गए डैरल मिचल ने अबतक अपने वैल्यू के हिसाब से टीम को रिटर्न नहीं दी है. जबकि सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी अपनी लय वापस हासिल करने की जरुरत है. 

वही यह देखना होगा कि युवा समीर रिज्वी की टीम में वापसी होती है या नहीं. बीस साल के इस युवा बल्लेबाज ने अपने पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ छह गेंद में 14 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से बाहर कर दिया गया. 
 तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और मथीसा पथिराना विभिन्न कारणों से टीम के पिछले मैच में नहीं खेल पाए जिससे सुपरकिंग्स के गेंदबाजी विभाग की कमजोरियां उजागर हुईं. हालाँकि रिपोर्ट्स के मुताबिक मुस्तफिजुर रहमान KKR के खिलाफ मुकाबले के लिए उपलब्ध हैं. 

लेकिन अगर ये दोनों गेंदबाज नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच से भी बाहर रहते हैं तो सुपरकिंग्स को उनकी भरपाई करने के लिए कुछ अलग सोचना होगा. इनके अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी विभाग में दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी जबकि स्पिन विभाग में मोईन अली, रविंद्र जडेजा और महेश तीक्षणा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी. 

दूसरी तरफ नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं और दोनों टीमों को बल्ले से निडर प्रदर्शन का फायदा मिला है. सुनील नारायण से पारी का आगाज कराना KKR के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. मौजूदा सत्र में KKR के सबसे सफल बल्लेबाज नारायण को जल्दी पवेलियन भेजना सुपरकिंग्स के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी. 

फिल सॉल्ट ने भी पारी का आगाज करते हुए नारायण का अच्छा साथ दिया है. मध्य क्रम में कप्तान श्रेयस अय्यर और रमनदीप सिंह को अधिक निरंतरता दिखानी होगी जबकि आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने अब तक प्रभावित किया है. हर्षित राणा, रसेल और वैभव अरोड़ा ने गेंदबाजी में KKR की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि शुरुआती दो मैच में नाकाम रहने के बाद मिचेल स्टार्क और वरूण चक्रवर्ती भी धीरे-धीरे लय में वापस आ रहे हैं. कुल मिलाकर KKR ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया है और वे अपनी एकादश में बदलाव करने से बचना चाहेंगे. चेपॉक की पिच पर एक बार फिर ढेरों रन बनने की उम्मीद है. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि KKR की स्पिन तिकड़ी को ध्यान में रखते हुए चेन्नई में पिच किस तरह से हरकत करती है. 

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग 11: रचिन रविंद्र, ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डैरल मिचल, रविन्द्र् जडेजा, समीर रिज़वी, एम एस. धोनी, दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान, महेश तीक्षणा 

इम्पैक्ट प्लेयर - तुषार देशपांडे/मुकेश चौधरी 

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग 11: सुनील नारायण, फिलिप साल्ट, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा/वैभव अरोड़ा 

इम्पैक्ट प्लेयर - अंगकृष रघुवंशी/नितीश राणा 


Read More Here

CSK vs SRH, IPL 2024: 1st Innings Highlights

CSK vs SRH: दुबे का धमाल, गायकवाड़ और रचिन नाकाम

IPL Points Table 2024, Team Rankings

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season

 

Latest Stories