KKR vs RR: कोलकाता की हार के 3 कारण

IPL 2024 के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया।केकेआर से मिले 224 रन के लक्ष्य को राजस्थान ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल किया। टीम की ओर से जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 107 रन की यादगार पारी खेली।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

KKR vs RR, IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने पर, केकेआर ने सुनील नरेन की 56 गेंदों में 109 रनों की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 223/6 रन बनाए।

जवाब में, आरआर एक समय हर तरह की परेशानी में थी, लेकिन जोस बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 107 रनों की पारी खेली, जिससे मेहमान टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर लक्ष्य का पीछा पूरा किया। हालाँकि, बटलर के पास अन्य विचार थे क्योंकि उन्होंने बेहद कठिन स्थिति से आरआर के लिए काम किया था।

तो आइए जानते हैं केकेआर की हार के 3 कारणों के बारे में

1. कोलकाता की बैटिंग लाइन अप
KKR की बल्लेबाजी में, सुनील नारायण को छोड़कर किसी अन्य बल्लेबाज ने टीम के लिए रन नहीं बनाए, जिन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक बनाया और केकेआर के शतकवीरों की सूची में शामिल हो गए। अंगकृष रघुवंशी की 18 गेंदों में 30 रनों की पारी ने नारायण को टीम को और अधिक बढ़ावा देने में मदद की। लेकिन बाकी बल्लेबाज असफल रहे.

2. जोस बटलर के सामने कोलकाता की गेंदबाजी फेल
केकेआर के गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे जिन्होंने अकेले दम पर राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताया। मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा टीम के लिए सबसे महंगे थे क्योंकि उनकी इकोनॉमी 10 से ऊपर थी। राणा के 2 विकेट और वैभव के 1 विकेट के अलावा, स्टार्क (आईपीएल 2024 की सबसे महंगी खरीद) टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे और अपने 4 ओवर में 12.50 की इकोनॉमी से 50 रन दिए.

3. केकेआर ने वैभव अरोड़ा के साथ पावरप्ले को समाप्त कर दिया
यह एक पैटर्न है जो IPL 2024 में कई बार सामने आया है। कप्तान स्ट्राइक गेंदबाज के साथ पावरप्ले को बंद करने के महत्व को नहीं समझते हैं, और इस मामले में, यह श्रेयस अय्यर थे जिन्होंने गलती की। छठे ओवर में, RR बल्लेबाजों ने फील्ड प्रतिबंध के आखिरी ओवर का भरपूर फायदा उठाया और बटलर और रियान पराग ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए। श्रेयस ने अपने खतरनाक स्पिनरों में से एक के बजाय अरोड़ा को गेंदबाजी करने के लिए चुना।

 

Read More Here: 

ROHIT SHARMA-VIRAT KOHLI करेंगे OPEN, INDIA T20 WORLD CUP SQUAD UPDATE

GT vs DC, IPL 2024, Match 32: हेड to हेड, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट

RR vs KKR Sunil Narine का तांडव IPL में रचा इतिहास रोहित को छोड़ा पीछे

राजस्थान रॉयल्स टॉप पर बरकरार, Points Table: Sports Yaari

Latest Stories