KKR vs DC: कोलकाता ने दिल्ली को 7विकेट से हराकर दूसरा स्थान बरकरार रखा

इंडियन प्रीमियर लीग के मैच नंबर 47 में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से 7वीं हार मिली। इस जीत के बाद कोलकाता दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 47वें मैच में  दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 7 विकेट से मात दी। डीसी ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद 153/9 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर ने 16.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाकर आसानी से टारगेट चेज कर लिया।

केकेआर के लिए Phil Salt ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 33 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 68 रन बनाए। उन्होंने सुनील नरेन (10) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। अक्षर पटेल ने नरेन को सातवें और सॉल्ट को नौवें ओवर में आउट किया। रिंकू सिंह (11) ने सस्ते में अपना विकेट गंवाया।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की और केकेआर को जिताकर लौटे। श्रेयस ने 23 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। वेंकटेश ने 23 गेंदों में नाबाद 26 रन का योगदान दिया। उन्होंने दो चौके और एक छक्के लगाया। इससे पहले, दिल्ली की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 26 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 35 रन की पारी खेली।  टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी डीसी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ (13) दूसरे ओवर में आउट हो गए। फ्रेजर-मैकगर्क (12), अक्षर पटेल (15) और अभिषेक पोरेल (18) बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 

कप्तान ऋषभ पंत (27) ने डीसी की पारी को संभालने का प्रयास किया। उन्होंने पोरेल के साथ चौथे विकेट के लिए 31 और पटेल के संग पांचवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की। शाई होप (6) और ट्रिस्टन स्टब्स (1) का बल्ला नहीं चला। डीसी ने 6 विकेट 99 रन पर गंवा दिए। ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम शायद 120 का भी आंकड़ा ना छू पाएल। लेकिन कुलदीप ने अंत तक बखूबी मोर्चा संभाले रखा। उन्होंने रसिख दार सलाम (8) के साथ नौवें विकेट के लिए 29 रन की पार्टनरशिप की। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन जबकि वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए। मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

Read more here:

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

Latest Stories