कोहली का हेटर्स को जवाब- Virat Kohli Post Match Interview

IPL 2024 के गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच नंबर 45 में विराट ने अपने और RCB के विरोधियों को करारा जवाब दिया। उन्होंने दिखाया कि क्यों वह आईपीएल के नंबर 1 खिलाड़ी हैं और उन्हें किंग कोहली के नाम से क्यों जाना जाता है।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Virat Kohli, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व कप्तान के रूप में, एक उपलब्धि से भरे हुए कैरियर का मालिक हैं। लेकिन कभी-कभी, उन्हें नकारात्मक टिप्पणियों और हेटर्स का सामना करना पड़ता है। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में सफलता के बावजूद, उनके कुछ हेटर्स हमेशा उनके खिलाफ उत्सुक रहते हैं। IPL में भी, उन्हें कुछ लोगों का अपमान का सामना करना पड़ा है।

आईपीएल 2024 के गुजरात टाइटन्स के खिलाफ हालिया मैच में, उन्होंने मैच के बाद एक Interview में कहा, "वास्तव में नहीं, जो लोग स्ट्राइक रेट और मेरे अच्छा नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही इस बारे में बात कर रहे हैं। मेरे लिए, यह इस बारे में है टीम के लिए गेम जीतना, ऐसा करने का एक कारण है कि आपने इसे 15 वर्षों तक किया है, आपने इसे दिन-ब-दिन किया है, और आपने अपनी टीम के लिए गेम जीते हैं, मुझे पूरा यकीन नहीं है कि क्या आप ऐसा कर रहे हैं। आप स्वयं उस स्थिति में नहीं रहे हैं, मेरे लिए बैठकर खेल के बारे में बात करना, लोग दिन-ब-दिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जिन्होंने ऐसा किया है, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है और यह एक तरह का है। अब मेरे लिए मांसपेशियों की स्मृति"।

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बहुत कुछ किया है क्योंकि वह आईपीएल के इतिहास में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो शुरू से ही केवल एक ही फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे हैं। कोहली के नाम सबसे ज्यादा रन (7763), सबसे ज्यादा शतक (8), सबसे ज्यादा शतक एक सीज़न में (2016- 4) और कई अन्य रिकॉर्ड हैं। वह हमेशा उन नफरत करने वालों को जवाब देने के लिए सामने आते हैं जो कुछ भी नहीं जानते हैं और केवल KING KOHLI के बारे में बुरा कहने के लिए यहां आते हैं।

विराट कोहली के बारे में नकारात्मक टिप्पणियों के बावजूद, उन्होंने हमेशा उन्हें गले लगाकर उनके खिलाफ सच्चाई से सामना किया है। उनकी एक बारीक जीवनशैली, उनके क्रिकेट के तरीकों में निष्ठा और मेहनत ने उन्हें एक महान क्रिकेटर बना दिया है। विराट कोहली ने अपने हेटर्स को उनके उद्देश्य और ध्यान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण दिया। उन्होंने इस संदेश को प्रदर्शित किया कि वे हार नहीं मानेंगे और हमेशा उनके खिलाफ उठी जाने वाली टिप्पणियों का सामना करेंगे।

विराट कोहली का यह जवाब उनकी स्थिरता, संवेदनशीलता और अद्भुत क्रिकेट कौशल का प्रमाण है। उन्होंने हमेशा अपने खेल के माध्यम से उत्साहित किया है और अपने हेटर्स को उनकी सकारात्मक दृष्टिकोण का एहसास कराया है।

इस बात से साफ है कि विराट कोहली के लिए हेटर्स के बजाय उनके खिलाफ बोलने वाले लोगों की टिप्पणियों को उन्होंने एक प्रेरणादायक माध्यम माना है। उनकी दृढ़ता और संकल्प दिखाती है कि वे हर मुश्किल को पार कर सकते हैं और अपने लक्ष्यों की दिशा में अग्रसर रह सकते हैं।

Read more here :

RCB की तीसरी जीत, लेकिन कोई हलचल नहीं, Points Table IPL 2024

GT vs RCB: कोहली और जैक्स ने बेंगलुरु को 9 विकेट से दिलाई जीत

ROHIT-VIRAT हरवाएँगे T20 WORLD CUP ?

KL Rahul की विस्फोटक बल्लेबाजी: T20 World Cup में पक्की जगह!

 

#interview #Virat Kohli
Latest Stories