IPL POINTS TABLE: MI के खिलाफ SRH की हार! CSK, DC, LSG की निकली लॉटरी

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मैच के बाद IPL 2024 की प्वाइंट्स टेबल मजेदार बन गई है. टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर हैदराबाद की हार से चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और एसआरएच तीनों ही एक पेज पर आ चुकी हैं.

New Update
pttt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL POINTS TABLE: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मैच के बाद आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल और क्वालिफिकेशन सिनैरियो मजेदार बन गई है. टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर सनराइजर्स हैदराबाद की हार से चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और एसआरएच तीनों ही एक पेज पर आ चुकी हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हो गई है. ऐसे में आए जानते हैं MI vs SRH के नतीजे ने किस तरह बदला है IPL 2024 POINTS TABLE का समीकरण. 

आईपीएल 2024 में 55 मुकाबले खत्म हो चुके हैं. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में आखिरकार मुंबई इंडियंस को आईपीएल में जीत मिली. मुंबई में एसआरएच के खिलाफ MI ने सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में मुंबई के लिए यह चौथी जीत साबित हुई लेकिन इस नतीजे से फायदा बाकी टीमों को मिला. SRH की हार से IPL 2024 का पॉइंट्स टेबल खुल चुका है. अब बचे हुए मुकाबलों में टॉप 4 की रेस दिलचस्प होने वाली है. 

अगर मौजूदा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स लगभग प्लेऑफस का स्पॉट कंफर्म कर चुकी है. केकेआर ने 11 में से 8 मुकाबले जीते हैं और उनका नेट रन रेट सभी 10 टीमों में सबसे बेहतर है. वही राजस्थान रॉयल्स ने 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं और KKR के ठीक पीछे दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. 

SRH, LSG, CSK और DC के बीच तगड़ी लड़ाई 

जबकि चेन्नई सुपर किंग्स सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स तीनों ही टीम एक नाव पर सवार हो चुकी है. तीनों ही टीमों ने 11-11 मुकाबले खेले हैं इस दौरान सभी के नाम 6 जीत और 12 अंक दर्ज हैं. हालांकि नेट रन रेट के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे, सनराइजर्स हैदराबाद चौथे और लखनऊ सुपर जायंट्स पांचवें नंबर पर मौजूद है. इसके बाद 11 मुकाबलों में 5 जीत और 10 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स छठवें स्थान पर विराजमान है. ऐसे में तीसरे और चौथे स्थान के लिए लड़ाई अब इन चार टीमों के बीच सिमट कर रह गई है. 

हालांकि आरसीबी और पंजाब के 11 मुकाबलों में 8 अंक हैं और कैलकुलेशन के हिसाब से दोनों ही फिल्हाल प्लेऑफ दौड़ से पूरी तरह बाहर नहीं हुई लेकिन उनके लिए राह लगभग नामुमकिन है. वही पर मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 समाप्त हो चुका है 12 मुकाबले में चार जीत और आठ अंकों के साथ मुंबई इंडियंस अभी के लिए 10वें से 9वें नंबर पर आ गई है. वही पर गुजरात टाइटंस के 11 में से 4 जीत और 8 अंक जरूर है लेकिन खराब नेट रन रेट (NRR) के कारण GT इस सीजन आखिरी पायदान पर लटकी है.

READ MORE HERE:

GAVASKAR के प्रहार के बाद WASIM ने दिया VIRAT को अपना समर्थन...

Sir Jadeja ने तोड़ा Dhoni-Raina का रिकॉर्ड, IPL में दर्ज किया अनोखा पद

MI vs SRH Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

"हम प्रेशर में थे" हारने के बाद बौखलाए KL Rahul, दिया हैरानी भरा बयान

Latest Stories