IPL POINTS TABLE: दसवें नंबर पर मुंबई, RCB ने बदला POINTS TABLE का हाल

Cricket IPL 2024 के अंदर काफी समय तक तक आखिरी पायदान पर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार जीत से प्वाइंट्स टेबल की तस्वीर बदल दी है. RCB छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन आखिरी पायदान पर लटक गई है.

New Update
pttt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RCB vs GT: आईपीएल 2024 के अंदर काफी समय तक तक आखिरी पायदान पर रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार जीत से प्वाइंट्स टेबल (IPL 2024 POINTS TABLE) की तस्वीर बदल दी है. बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल की इसके बाद आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में छलांग लगाकर दसवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन टेबल में आखिरी पायदान पर लटक गई है. उधर आरसीबी से दो लगातार हार झेलने के बाद गुजरात टाइटंस का सफर भी IPL 2024 में लगभग समाप्त हो चुका है.

मौजूदा स्थिति में आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स इस समय पर अपना पूरा दबदबा बनाए हुए हैं. राजस्थान ने 10 में से आठ मुकाबले जीते हैं 16 अंकों के साथ उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का है. जबकि, KKR इतने ही मैचों में 7 जीत और 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर विराजमान है. वही लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 मुकाबले खेले हैं इसमें 6 जीत और 12 अंकों के साथ उन्होंने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी 12 अंकों के साथ टॉप 4 में बरकरार है.

हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा हालातो में पांच जीत और पांच हार के साथ टेबल में पांचवें पायदान पर है. लेकिन डिफेंडिंग चैंपियंस का प्लेऑफ का रास्ता खुला है सीएसके की नेट रन रेट हैदराबाद और लखनऊ के मुकाबले बेहतर है ऐसे में चेन्नई अगर बचे हुए चार में से तीन मुकाबले जीत लेती है तो उनका प्लेऑफ पक्का हो सकता है. वैसे तो दिल्ली कैपिटल्स भी फिलहाल टॉप 4 की दौड़ में बनी हुई है लेकिन उन्हें अपना स्थान पक्का करने के लिए बचे हुए तीनों मुकाबले अपने नाम करने होंगे जो कि कहीं से आसान नहीं होगा.

इसके बाद 11 मुकाबलों के बाद 8 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम टेबल में सातवें पायदान पर पहुंच गई है. जबकि पंजाब किंग्स 10 मुकाबलों के बाद 8 अंकों के साथ आठवे स्थान पर खिसक गई है. वही गुजरात टाइटंस का सीजन लगभग खत्म हो चुका है, GT ने 11 में से केवल चार मुकाबले जीते और 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में 9 वें पायदान पर लटकी है. वही सभी टीमों के मुकाबले सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 की सबसे आखिरी यानि दसवें नंबर की टीम बन गई है. 11 मुकाबलों में मात्र 3 जीत और 6 अंकों के साथ MI टेबल के लास्ट पर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर चुकी है.

Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

 

Latest Stories