RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आईपीएल 2024 का मैच कल (4 मई) खेला जाएगा। दोनों टीमें अंक तालिका में सबसे नीचे हैं और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए गेम जीतना चाहती हैं।

New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटंस (GT) 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने दूसरे मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं। अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है जब दोनों टीमें अहमदाबाद में भिड़ी थीं, जहां आरसीबी ने मेजबान टीम को नौ विकेट से हरा दिया था। इस बार, जीटी बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम की ओर जा रहा है, और उनका लक्ष्य मीठा बदला लेना होगा।

अपने आखिरी मुकाबले में, साई सुदर्शन की 49 गेंदों में नाबाद 84 रन और शाहरुख खान की 30 गेंदों में 58 रन की पारी ने जीटी को प्रतिस्पर्धी कुल 200 तक पहुंचाया। हालांकि, विल जैक के सिर्फ 41 गेंदों में शानदार शतक और विराट कोहली की 44 गेंदों में 70 रनों की पारी ने आरसीबी को फिनिश लाइन पार करने में मदद की। सिर्फ 16 ओवर में. हालाँकि, आरसीबी अभी भी अंक तालिका में सबसे नीचे है, जबकि जीटी दो स्थान आगे आठवें स्थान पर है।

एक और हार आरसीबी के लिए प्लेऑफ का दरवाजा बंद कर देगी. वे टूर्नामेंट में अब तक 10 में से केवल तीन मैच ही जीत पाए हैं। हालांकि, पिछले दो मैचों में गेंदबाजी आक्रमण ने आशाजनक प्रदर्शन किया है। अब, उनका लक्ष्य इस गति को अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी रखना है, जो गेंदबाजों के लिए कठिन होने के लिए कुख्यात है। इस चुनौती के बावजूद, आरसीबी को विरोधी टीमों की योजनाओं को बाधित करने और स्थिति को अपने पक्ष में करने का अवसर दिख रहा है।

 दूसरी ओर, केवल चार गेम शेष रहने पर, जीटी को जीत की महत्वपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। अपने पहले 10 मैचों में से केवल चार में जीत हासिल करने के बाद, अब उन्हें प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। हालाँकि, टीम निरंतरता और प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की समस्या से जूझ रही है। इसके अतिरिक्त, शुबमन गिल का असंगत फॉर्म इस सीज़न में जीटी के लिए एक बड़ी चिंता के रूप में उभरा है।

संभावित Playing 11:

RCB: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, रजत पाटीदार, विराट कोहली, विल जैक्स, यश दयाल।

GT: शुबमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर)।

RCB vs GT head to head:

आईपीएल में बेंगलुरु और गुजरात चार बार आमने-सामने हो चुके हैं। आरसीबी ने दो मैच जीते हैं, जबकि जीटी ने भी दो मैच जीते हैं। आरसीबी का गुजरात के खिलाफ उच्चतम स्कोर 206 है, जबकि जीटी का बेंगलुरु के खिलाफ उच्चतम स्कोर 200 है।

Pitch Report: 

बेंगलुरू का चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों को मदद देने के लिए प्रसिद्ध है, जो कि जब आरसीबी का जीटी से मुकाबला होगा तो एक उच्च स्कोरिंग मुकाबला होने का मंच तैयार कर रहा है। इस स्थान पर पिछले मैच में, आरसीबी और एसआरएच ने सामूहिक रूप से 549 रन बनाए थे, जो टी20 खेल में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। हालांकि तेज गेंदबाजों को सतह से कुछ मदद मिल सकती है, लेकिन स्पिनरों की तुलना में बल्लेबाजों के लिए यह अधिक अनुकूल होने की उम्मीद है।

READ MORE HERE:

MI vs KKR: वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता ने 12 साल बाद मुंबई को हराया

Rohit Sharma के खराब प्रदर्शन से बढ़ रही है टेंशन, कब बनाओगे रन रोहित?

West Indies ने की T20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories