7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्होंने इस आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी वह T20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं आइए बताते हैं आपको ऐसे साथ खिलाड़ियों के बारे में

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

वैसे तो भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप की टीम की घोषणा कर दी है और उन्होंने अपने 15 खिलाड़ी जो स्क्वाड में है और तीन खिलाड़ी जो रिजर्व में उनके बारे में खुलासा कर दिया है लेकिन अभी भी उस टीम पर काफी सवाल और निशान है क्योंकि काफी ऐसे खिलाड़ी है जो इस आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन T20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए इस लेख में हम आपको ऐसे ही 7 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इस T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना सकते थे लेकिन नहीं बना पाए

1. ऋतुराज गायकवाड - ऋतुराज गायकवाड़ ने इस आईपीएल के पूरे सीजन में अपने बल्लेबाजी से सबको काफी प्रभावित किया है और इस पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी गायकवाड हैं अभी भी ऑरेंज कैप उन्हीं के सर पर शुमार है और हर मुश्किल परिस्थिति में गायकवाड़ ने अपनी टीम को संभाला है ऐसे में गायकवाड का टीम में सिलेक्शन ना होना काफी सवाल और निशान पैदा करता है।

2. तिलक वर्मा - मुंबई इंडियंस के लिए वैसे तो यह सीजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया लेकिन अगर उनके लिए किसी एक बल्लेबाज ने लगातार हर मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है तो वह सिर्फ तिलक वर्मा है इतने बड़े-बड़े नाम होने के बावजूद भी एक नौजवान का इस तरह से प्रदर्शन करना और काफी बड़े नाम को अपने प्रदर्शन से ढक देना उनकी काबिलियत दिखाता है लेकिन फिर भी तिलक वर्मा इस T20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह नहीं बना पाए ।
3. रियान पराग - जिस रियान पराग के बल्ले से पिछले तीन सालों से बिल्कुल भी रन नहीं आ रहे थे इस साल हमें बिल्कुल ही अलग रियान पराग दिखे जिन पर काफी सारे सवाल और निशान उठाए जाते थे कि रियान पराग को टीम में होना चाहिए या नहीं होना चाहिए लेकिन इस साल रियान पराग ने अपने बल्लेबाजी के प्रदर्शन से सबको जवाब दिया है और राजस्थान रॉयल्स के लिए हर मुकाबले में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन किया है। 

4. अभिषेक शर्मा -  अभिषेक शर्मा ने इस आईपीएल के पूरे सीजन में बहुत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है हर मैच में वह बहुत तेजी से रन बनाते हैं किसी-किसी मैच में तो अपने साथी और वर्ल्ड कप विजेता ट्रेविस हेड को भी वह अपने प्रदर्शन से छुपा देते हैं वैसे तो अभिषेक शर्मा के कोच कहे जाने वाले युवराज सिंह ने अभी यह बोला है कि अभिषेक शर्मा अभी 6 महीने तक टीम इंडिया के लिए तैयार नहीं है उसके बाद वह टीम इंडिया के लिए तैयार हो जाएंगे लेकिन उनके प्रदर्शन से बिल्कुल भी ऐसा नहीं लग रहा है कि अभिषेक शर्मा टीम इंडिया के लिए तैयार नहीं है।

5. शशांक सिंह  - वैसे तो पंजाब किंग्स के लिए यह आईपीएल का सीजन इतना अच्छा नहीं जा रहा है लेकिन अगर उनके लिए इस पूरे आईपीएल में कुछ अच्छा हुआ है तो वह शशांक सिंह को खरीदना है हालांकि आईपीएल शुरू होने से पहले यह माना जा रहा था कि शशांक सिंह को पंजाब किंग्स ने गलती से खरीद लिया है वह किसी दूसरे खिलाड़ी शशांक सिंह को खरीदना चाहते थे और इन शशांक सिंह को खरीद लिया है लेकिन शशांक सिंह ने अपने बल्ले से सबका मुंह बंद कर दिया है और इस पूरे आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन उन्होंने ही बनाए और इकलौते काफी सारे मैच भी जिताए है ।

6.  अगर राजस्थान रॉयल्स अभी अंक तालिका के पहले नंबर पर है तो उसमें बहुत बड़ा हाथ राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों का है जिन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की है और उनमें से एक गेंदबाज है संदीप शर्मा जिन्होंने शुरुआत के कुछ मैच चोट के कारण नहीं खेले थे लेकिन जब से उनकी वापसी इस आईपीएल में हुई है उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए हर मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और अपनी गेंदबाजी से उनको मैच भी जिताए है ऐसे में उनका सिलेक्शन T20 वर्ल्ड कप के लिए ना होना बड़ा ही दुखद है।

7. टी नटराजन -सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार अच्छी गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज का नाम है टी नटराजन हर मैच में उन्होंने चाहे वह नई बाल से बॉलिंग करना हो चाहे वह डेथ में बॉलिंग करना हो नटराजन ने हर मैच में हैदराबाद के लिए बहुत अच्छी बोलिंग की है और काफी मैच उन्होंने अपनी बोलिंग के दम पर हैदराबाद को  जिताए भी है ऐसे में जसप्रीत बुमराह के साथ टी नटराजन का वर्ल्ड कप ना जाना थोड़ा सा विचार विमर्श करने पर मजबूर कर देता है ।


READ MORE HERE:

Rohit Sharma के खराब प्रदर्शन से बढ़ रही है टेंशन, कब बनाओगे रन रोहित?

West Indies ने की T20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories