IPL POINTS TABLE: KKR ने छीनी RR से बादशाहत, CSK की टॉप 4 में एंट्री

IPL 2024 में रोचक रविवार के बाद प्वाइंट्स टेबल में भूचाल आ गया है. डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को हराकर लंबी छलांग लगाई है. दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को ऐसा रौंदा है कि LSG को टेबल में बड़ा झटका लगा है.

New Update
eeee
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 Points Table: IPL 2024 में रोचक रविवार के बाद प्वाइंट्स टेबल में भूचाल आ गया है. डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को हराकर लंबी छलांग लगाई है. जबकि दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को ऐसा रौंदा है कि LSG को टेबल में बड़ा झटका लगा है.

KKR टॉप पर, CSK टॉप 4 में शमिल 

आईपीएल 2024 के 54 मुकाबले खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी बादशाहत कायम की है. 11 मुकाबले के बाद 8 जीत और 16 अंकों के साथ KKR प्वाइंट्स टेबल के शिखर पर विराजमान हो गई है. जबकि लंबे समय बाद राजस्थान रॉयल्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. RR के 10 मुकाबलों में 16 अंक है. जबकि जीत की राह पर वापस लौट के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने भी टॉप 4 में एंट्री की है. सीएसके 11 मैच में 6 जीत और 12 अंकों के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 10 मुकाबलों के बाद 6 जीत और 12 अंकों के साथ टॉप 4 में बरकरार है. 

LSG को करारा झटका 

हालांकि कर से मिली हार के बाद न केवल लखनऊ सुपर जायंट्स प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है बल्कि उनका नेट रन रेट भी पॉजिटिव से नेगेटिव (-0.371) में चला गया है. इसके बाद 11 मैच में 10 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स छठे स्थान पर काबिज है. वही आरसीबी 11 मैच में 8 अंकों के साथ 7वें पायदान पर मौजूद है. जबकि सीएसटी से हारने के साथ ही पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी है. 11 मैच में चार जीत और 8 अंकों के साथ पंजाब आठवें नंबर पर लटकी है. 

इन सब के अलावा गुजरात टाइटंस 11 माचो में चार जीत और 8 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है. वही पूरे टूर्नामेंट की सबसे खराब क्रिकेट खेलने वाली मुंबई इंडियंस 11 मैचों के बाद 6 अंकों के साथ सबसे आखिरी स्थान पर लटकी हुई है और उनका सफर आईपीएल 2024 में समाप्त हो चुका है.

pttt

चेन्नई-कोलकाता ने एकतरफा रौंदा 

रविवार के दिन जहां शाम के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब को (CSK vs PBKS) 28 रनों से हराया. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान गायकवाड (32 रन), जडेजा (43 रन) और डायरेल मिचेल (30 रन) के दम पर बोर्ड पर 167 रन बनाए. हालांकि पहली पारी तक पंजाब किंग्स की पकड़ मजबूत थी लेकिन दूसरी पारी में CSK की खतरनाक गेंदबाजी के सामने पंजाब ने घुटने टेक दिए. बल्ले से कमाल दिखाने के बाद रवींद्र जडेजा ने गेंद के साथ मात्र 20 रन देखकर तीन विकेट झटके तुषार देशपांडे और इस सीजन में पहला मैच खेल रहे सिमरजीत सिंह ने दो-दो सफलता हासिल की जबकि सैंटनर और शार्दुल ठाकुर ने भी विकेट कॉलम में अपनी मौजूदगी दर्ज की. पंजाब की टीम केवल 139 रनों पर ढेर हो गए और सीएसके ने एक बड़ी जीत हासिल करते हुए अंकतालिका के अंदर टॉप 4 में दोबारा वापसी की है. 

वही दूसरी तरफ, लखनऊ के एकाना स्टेडियम में (LSG vs KKR) कोलकाता नाइट राइडर्स ने मेजबान LSG को 98 रनों से रौंदा है. जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने सुनील नरेन (81 रन) की विस्फोटक पारी, सॉल्ट (32 रन) और रमनदीप सिंह की छह गेंद में 25 रनों की नाबाद पारी की बदौलत 6 विकेट पर 235 रनों का पहाड़ खड़ा किया था. इसके जवाब में LSG की पूरी टीम केवल 137 रनों पर सिमट गई. घर पर अपने आखिरी मुकाबले में लखनऊ को न केवल एक करारी हार झेलनी पड़ी, बल्कि LSG टॉप 4 की रेस में पिछड़ गई है. उधर KKR ने धमाकेदार अंदाज में प्वाइंट्स टेबल के शिखर पर एंट्री की है और राजस्थान रॉयल्स को पहले स्थान से बर्खास्त किया है. 

Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

 



Latest Stories