IPL 2024 :हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की हार के 5 कारण

हैदराबाद ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चेन्नई को 6 विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की। SRH ने अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के लिए 6 विकेट लिये .

author-image
By Shubham Singh
New Update
m

हैदराबाद ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चेन्नई को 6 विकेट से हराकर जीत की राह पर वापसी की। SRH ने अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के लिए 6 विकेट और 11 गेंद शेष रहते हुए 166 रनों का पीछा किया, सीज़न में पहले कोलकाता और गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

चेन्नई की हार के 5 कारण

1. उनके महत्वपूर्ण गेंदबाज मुस्तफिजुर और पथिराना की कमी. मुस्तफिजुर रहमान इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने 3 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। पथिराना अपने गेंदबाजी एक्शन के लिए जाने जाते हैं और उन्हें जूनियर मलिंगा के नाम से भी जाना जाता है। पथिराना ने इस सीजन में अपने 2 मैचों में 4 विकेट लिए हैं।

2. चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ पहले कुछ ओवरों में अच्छी गति से रन बनाकर अच्छी शुरुआत की, लेकिन चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने रचिन को आउट कर दिया। गायकवाड़ 21 गेंदों में 26 रन बनाकर रचिन के बाद पवेलियन लौटे, जब शाहबाज अहमद ने दिन का पहला और एकमात्र ओवर किया।

3. पिच भी धीमी थी, "जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती गई, यह धीमी होती गई। उन्होंने परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग किया - एक छोर पर बड़ी बाउंड्री। हमने पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन खेल को खींचने में अच्छा प्रदर्शन किया। 170-175 पार्स, अगर हमने गेंद के साथ अच्छा पावरप्ले किया होता, तो हम गेम जीत सकते थे। बाद के चरण में 15वें-16वें ओवर में मोईन गेंद स्पिन कर रहा था, इसलिए ज्यादा अंतर नहीं था।" मैच ख़त्म होने के बाद रुतुराज का बयान

4. अभिषेक शर्मा ने मुकेश चौधरी के 1 ओवर में 27 रन ठोककर टीम को मजबूत आत्मविश्वास दिया.

5. SRH के गेंदबाजों ने अपने कटर और धीमी गेंदों से काफी चतुराई से गेंदबाजी की, लेकिन चेन्नई के बल्लेबाज अपने एक्सीलेटर को आगे नहीं बढ़ा सके। यह स्पष्ट था कि दुबे के आउट होने के बाद, सीएसके अपनी आखिरी 40 गेंदों में केवल 46 रन ही बना सकी।

 

Read More Here

CSK vs SRH, IPL 2024: 1st Innings Highlights

CSK vs SRH: दुबे का धमाल, गायकवाड़ और रचिन नाकाम

IPL Points Table 2024, Team Rankings

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season

Latest Stories