GTvsPBKS Highlights: गिल, तेवतिया ने गुजरात की पारी को बड़ी समाप्ति दी

IPL 2024, GT vs PBKS, गुजरात टाइटंस बनाम पंजाब किंग्स: GT गुरुवार को अहमदाबाद में PBKS से भिड़ेगी। यह दो भारतीय सलामी बल्लेबाजों, शुबमन गिल और शिखर धवन के बीच टक्कर होगी।

New Update
s

Punjab Kings के कप्तान शिखर धवन ने 17वें IPL मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुबमन गिल की अगुवाई वाली टीम ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की थी और वह अभी भी लय बनाए रखना चाहेगी। दूसरी ओर, पंजाब ने अपने पिछले दो मैच आरसीबी के खिलाफ 4 विकेट से और लखनऊ के खिलाफ 21 रन से गंवाए। पंजाब आज अंक तालिका में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा।


दोनों टीमों ने एक-एक खिलाड़ियों को बदल दिया था जो कुछ चोटों का सामना कर रहे हैं। PBKS से सिकंदर रज़ा ने घायल लियाम लिविंगस्टोन की जगह ली और GT से केन विलियमसन ने घायल डेविड मिलर की जगह ली।

Playing XIs:

Punjab Kings: Shikhar Dhawan (c), Jonny Bairstow (wk), Prabhsimran Singh, Sam Curran, Jitesh Sharma (wk), Shashank Singh, Sikandar Raza, Harpreet Brar, Harshal Patel, Kagiso Rabada, Arshdeep Singh.

Gujarat Titans: Shubman Gill (c), Wriddhiman Saha, Sai Sudharsan, Kane Williamson, Vijay Shankar, Azmatullah Omarzai, Rahul Tewatia, Rashid Khan, Noor Ahmad, Umesh Yadav, Darshan Nalkande.

कगिसो रबाडा ने रिद्धिमान साहा को जल्दी आउट कर दिया. साहा ने 13 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए. जबकि केन विलियम्सन भी कुछ बड़े शॉट लगाने और अच्छे रन बनाने में असफल रहे, उन्होंने 22 गेंदों में केवल 26 रन बनाए। पावरप्ले के बाद हरप्रीत बरार को केन विलियमसन का विकेट मिला। 
शुबमन गिल ने सीजन का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने सीजन का सर्वाधिक रन भी बनाया जो 48 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 89 रन है। वह अपनी कप्तानी पारी से टीम के लिए सर्वाइवर बने। 

Sai Sudharsan ने चौथे विकेट की साझेदारी के लिए दूसरे छोर पर गिल का साथ दिया और 19 गेंदों में 6 चौकों सहित 33 रन बनाए, लेकिन हर्षल पटेल की गेंद ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। विजय शंकर भी असफल रहे और 10 गेंदों में केवल 8 रन बना सके, जो टीम के लिए अपेक्षित योगदान नहीं था। लेकिन राहुल तेवतिया ने आकर जीत हासिल की और 8 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से तेजी से 23 रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे। तेवतिया के समर्थन से गिल को क्रीज पर बने रहने और सीमाओं में कुछ अंतराल ढूंढने में भी मदद मिली।

कगिसो रबाडा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 44 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि हरप्रीत बरार और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिया। पंजाब किंग्स को मैच जीतने के लिए 200 रनों की जरूरत है.

Read More Here

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season

GT VS PBKS TEAM REVIEW AND PREDICTION FOR DREAM 11

KKR vs DC IPL 2024 : कोलकाता ने करी Powerplay में ताबड़तोड़ बैटिंग

IPL 2024 POINTS TABLE: KKR की जीत, DC 9वें स्थान पर पहुंची

Latest Stories