अब क्या तालियां बजाएं" Virat के स्ट्राइक रेट वाले जवाब पर भड़के गावस्कर

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के बीच में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने Virat Kohli के ऊपर निशाना साधा है. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने विराट के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें कोहली ने स्ट्राइक रेट के आलोचकों को सीधा जवाब दिया था.

New Update
gggg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन जारी है. विराट इस सीजन 11 मैच में 500 से ऊपर रन बना चुके हैं. पर टूर्नामेंट के बीच में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने Virat Kohli के ऊपर निशाना साधा है. पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने विराट के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें कोहली ने स्ट्राइक रेट के आलोचकों को सीधा जवाब दिया था.

 

 

दरअसल 28 अप्रैल को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ किंग कोहली ने 44 गेंद में 70 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इसी पारी के बाद विराट स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल उठा रहे आलोचकों पर भड़के थे. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली को आड़े हाथ लिया है. गावस्कर के मुताबिक कॉमेंटेटर सिर्फ उन्हीं चीजों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जो वह मैचों के दौरान अपने सामने देख रहे थे. 

विराट के स्टेटमेंट के ऊपर रिएक्शन देते हुए भारतीय दिग्गज ने कहा "कमेंटेटर ने तभी सवाल उठाया जब स्ट्राइक रेट 118 था मैं पूरा निश्चित नहीं हूं मैंने बहुत अधिक मैच नहीं देखा इसलिए मुझे नहीं पता कि अन्य कमेंटेटर ने अन्यथा क्या कहा है लेकिन अगर आपका स्ट्राइक रेट 118 का है और फिर आप 14 या 15 ओवर में 118 कैसे स्ट्राइक रेट के साथ आउट हो जाते हैं तो क्या आप इसके लिए तालियां चाहते हैं तो यह थोड़ा अलग है, यह अलग है"

इसके अलावा कोहली द्वारा अपने क्रिटिक्स को जवाब देने पर गावस्कर ने विराट पर निशाना साधा है. पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग क्रिकेटर ने स्पष्ट शब्दों में बताया कि कमेंटेटर किसी भी छिपे हुए एजेंडे पर काम नहीं करते हैं वह सिर्फ अपना काम कर रहे हैं. गावस्कर के मुताबिक अगर विराट बाहरी शोर पर ध्यान नहीं देने की बात कहते हैं तो वह इतना रिएक्ट क्यों कर रहे हैं. 

उन्होंने अपने जवाब में आगे कहा, "जब आप इन सबके बारे में बात करते हैं तो यह लोग कहेंगे, ओह हमें बाहरी शोर की परवाह नहीं है अच्छा तो फिर आप किसी भी बाहरी शोर का जवाब क्यों दे रहे हैं हम सभी ने थोड़ा बहुत क्रिकेट खेला है, बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला. हमारे पास कोई एजेंडा नहीं है हम जो देखते हैं उसके बारे में बात होती है जरूरी नहीं कि हमारी कोई पसंद - नापसंद हो, हो सकता है कभी कबार हो लेकिन हम वास्तव में जो हो रहा है उसी पर बोलते हैं. "

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गुजरात के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट मर्चेंट और एजेंडाधारियों को जवाब दिया था. कोहली ने कहा था कि "जितने भी लोग मेरे स्ट्राइक रेट और स्पिन अच्छा न खेलने को लेकर सवाल उठाते हैं मेरे लिए टीम को जिताना मैटर करता है और कोई कारण है कि पिछले 15 सालों से कोई लगातार इस काम को अंजाम दे रहा है. मुझे पूरा यकीन नहीं है कि यदि आप स्वयं स्थिति में नहीं है तो बैठकर बॉक्स से खेल के बारे में बात करें. मेरे लिए लोग दिन-ब-दिन अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जो लोग हर दूसरे दिन हर दिन ऐसा करते हैं वह जानते हैं कि क्या चल रहा है और अभी मेरे लिए ये एक प्रकार की मसल मेमोरी है. "

READ MORE HERE:

West Indies ने की T20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories