फ्लाइंग Bishnoi ने एक हाथ से पकड़ा ऐसा कैच, देखते रह गए जॉन्टी रोड्स

GT की पारी में बिश्नोई ने अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन को आउट करने के लिए एक हाथ से ऐसा कैच लपका कि बल्लेबाज से लेकर खिलाड़ी तक अचंभित हो गए. पारी का 8 वां ओवर लेकर आए बिश्नोई ने विलियमसन को फंसाया और फिर अपनी ही गेंद पर हवा में छलांग लगाकर कैच लपका.

New Update
bishnoi

LSG vs GT: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आख़िरकार गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के सिलसले को सामप्त किया है. दोनों टीमों के बीच IPL 2024 का 21वां मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान के एल राहुल (31 गेंदों पर 33 रन) की धीमी पारी के बावजूद LSG ने GT के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में गुजरात की बल्लेबाजी मात्र 130 रनों पर ढ़ेर हो गई. मैच के दौरान एक ऐसा मोमेंट आया जब लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने एक हैरतअंगेज कैच (Ravi Bishnoi Catch) लेकर सभी को हैरान कर दिया. 

दरअसल GT की पारी में बिश्नोई ने उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन को आउट करने के लिए एक हाथ से ऐसा कैच लपका कि बल्लेबाज से लेकर खिलाड़ी तक सब अचंभित हो गए. पारी का 8 वां ओवर लेकर आए बिश्नोई ने विलियमसन को फंसाया और फिर अपनी ही गेंद पर हवा में छलांग लगाकर कैच लपका. बिश्नोई ने फुल लेंथ गेंद फेंकी, जिसकी पिच तक विलियम्सन नहीं पहुंच सके और बॉल को गेंदबाज की ही दिशा में हवा में मार बैठे. रवि बिश्नोई ने देरी न करते हुए फुर्ती दिखाई और उड़ते हुए एक हाथ से अद्भुत कैच लपक लिया. इस तरह लखनऊ को दूसरी सफलता मिली. विलियम्सन सिर्फ 1 रन ही बना सके

उड़ता हुआ बिश्नोई का यह कारनामा देख स्टेडियम में बैठा हर एक इंसान की आँखें फटी की फटी रह गई. 1 सेकंड से कम का रिएक्शन टाइम होने के बावजूद बिश्नोई ने लगभग एक नामुमकिन दिखने वाले कैच को मुमकिन बनाया. इसका वीडियो भी IPL ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया. इस बड़े विकेट को स्टाइल से हासिल करने के बाद बिश्नोई का अपना सेलिब्रेशन भी दिखाया. फिर टाइमआउट के दौरान LSG के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स ने बिश्नोई को गले लगाया और इस अद्भुत कारनामे को सराहा. 

इस मैच में यश ठाकुर की घातक गेंदबाजी के आगे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में मार्कस स्टोइनिस (58 रन) के अर्धशतक और निकोलस पूरन (नाबाद 32 रन) - केएल राहुल (33 रन) की पारियों के दम पर 163 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लखनऊ के बल्लेबाज सिर्फ 130 रन पर ढेर हो गए. यश ठाकुर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए गुजरात के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया. उन्होंने 5 विकेट चटकाए. इसके साथ ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल में अपना दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया. और इस सीजन 5 में से 3 मुकाबले हारकर GT ने ख़राब शुरुआत की है. 


Read More Here

CSK vs SRH, IPL 2024: 1st Innings Highlights

CSK vs SRH: दुबे का धमाल, गायकवाड़ और रचिन नाकाम

IPL Points Table 2024, Team Rankings

Rohit 'Not Happy' with Pandya's captaincy, May leave MI next season

 

 

Latest Stories