Dinesh Karthik ने IPL 2024 में सबसे लंबा 108 मीटर का छक्का लगाया

IPL के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 288 रनों का लक्ष्य रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने रखा. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कड़ा संघर्ष करा . ऐसे में दिनेश कार्तिक ने IPL 2024 का सबसे लंबा 108 मीटर का छक्का लगाया.

New Update
d

खेल में कदम रखने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अहम पड़ाव पर थी. छह मैचों में से उन्हें पांच में हार मिली. यह मैच उनके लिए बेहद अहम था. लेकिन गेंदबाजी करते हुए उन्होंने काफी रन दे दिए. इसके परिणामस्वरूप, उन्होंने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य हासिल करना इतना आसान नहीं था लेकिन RCB ने अच्छी बल्लेबाजी की.

उस अहम समय में Dinesh Karthik ने IPL 2024 का सबसे लंबा 108 मीटर का छक्का लगाया.

16वें ओवर में नटराजन गेंद लेकर आक्रमण पर आये. लेकिन ओवर की पहली ही गेंद पर दिनेश कार्तिक ने इतिहास रच दिया. उन्होंने शानदार छक्का जड़ा, जिसे आईपीएल 2024 का सबसे बड़ा हिट माना गया। यह तब प्रतिध्वनित होता है जब वह पैड पर एक फुलर डिलीवरी के साथ जुड़ता है, अपना संतुलन बनाए रखते हुए इसे चौंका देने वाली 108 मीटर तक लॉन्च करता है। कार्तिक की बल्लेबाजी क्षमता का अविश्वसनीय प्रदर्शन दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देता है।

IPL का यह संस्करण लगभग हर खेल में अलग-अलग तरह के मानक स्थापित करता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 287 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 288 रनों का पीछा करना आसान काम नहीं था. लेकिन आरसीबी ने जिस तरह आखिरी तक संघर्ष किया वह काबिले तारीफ है. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मजबूत शुरुआत दी. कोहली ने 20 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. डु प्लेसिस ने अर्धशतक पूरा किया और महज 28 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन दिनेश कार्तिक की बैटिंग मास्टरक्लास ने बहुत सारे दिल जीते। जब RCB ने लगातार तीन विकेट गंवाए तो दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने 35 गेंदों में 83 रनों की बहुमूल्य पारी खेली. उन्होंने 5 चौके और 7 ओवर-बाउंड्री लगाई और 237.14 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। लेकिन दुर्भाग्य जारी रहा। सनराइजर्स हैदराबाद ने यह मैच 25 रन से जीत लिया।

Also Read: 

RCB vs SRH: हैदराबाद मस्त, आरसीबी के गेंदबाज पस्त

RCB vs SRH: हेड और अभिषेक के बल्ले ने खोला आरसीबी का धागा

Latest Stories