CSK vs PBKS Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 53वें मैच में पंजाब किंग्स और मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स एक-दूसरे से भिड़ेंगे। पिछली बार पंजाब किंग्स ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी और चेन्नई उस हार का बदला लेने के लिए तैयार है.

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

5 मई को टूर्नामेंट के 53वें मैच में अपने नए घर, पंजाब किंग्स दोपहर के पहले गेम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ने के लिए सुंदर धर्मशाला स्टेडियम में उतरेगी। यह दोनों पक्षों के लिए एक महत्वपूर्ण खेल है क्योंकि वे प्लेऑफ़ में जगह बनाने की दौड़ में बने रहना चाहते हैं।

पंजाब किंग्स (PBKS) वर्तमान में खेले गए 10 मैचों में 8 अंकों के साथ तालिका में 7वें स्थान पर है। यदि वे रविवार दोपहर को बड़े अंतर से जीत हासिल करते हैं तो संभवतः वे चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ सकते हैं और तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पिछले गेम में हार के बाद तालिका में पांचवें स्थान पर है। वास्तव में यह पंजाब किंग्स ही थी जिसने सीएसके टीम को बुरी तरह हराया था क्योंकि उन्होंने घरेलू टीम को मात्र 162 रनों पर रोक दिया था और 13 गेंद शेष रहते और 7 विकेट शेष रहते जीत हासिल की थी।

पंजाब के कदमों में बहार आ गई है और हालिया नतीजों से उसे हौसला मिलेगा। शिखर धवन इस मैच में नहीं खेलेंगे लेकिन उनके आखिरी तीन मैचों में वापसी करने की संभावना है। धवन के बिना भी पंजाब की टीम पिछले दो मैचों में शानदार रही है। जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और अन्य जैसे खिलाड़ियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले मैच से किंग्स शायद ज्यादा बदलाव करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे होंगे।

CSK ने दीपक चाहर को चोट के कारण बाहर कर दिया है क्योंकि तेज गेंदबाज के आईपीएल 2024 से बाहर होने की संभावना है। उनके साथ, मुस्तफिजुर रहमान राष्ट्रीय ड्यूटी के लिए बांग्लादेश वापस आ गए हैं, जबकि तुषार देशपांडे भी चोट से जूझ रहे हैं। हम रचिन रवींद्र को आते हुए देख सकते हैं जबकि मुकेश चौधरी की भी पहली टीम में वापसी हो सकती है। अच्छी बात यह है कि चेपॉक में पिछला मैच नहीं खेलने वाले मथीशा पथिराना धर्मशाला में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

Pitch Report: 

धर्मशाला का एचपीसीए स्टेडियम अपनी गति और उछाल के कारण तेज गेंदबाजों को मदद करने के लिए जाना जाता है। पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनना और प्रतिद्वंद्वी को सामान्य से कम स्कोर पर रोकना टीमों के लिए एक रणनीतिक कदम हो सकता है।

PBKS संभावित Playing 11: 

जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा

CSK संभावित Playing 11: 

अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोइन अली, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना

CSK vs PBKS head to head:

आईपीएल में चेन्नई और पंजाब 29 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. इन 29 मैचों में से चेन्नई ने 15 जीते हैं जबकि पंजाब 14 मौकों पर विजयी रही है।

 

Read more here:

Virat Kohli ने शानदार छक्के और रन आउट से अपने फैन्स का जीता दिल

RCB vs GT: अहम मुकाबले में बेंगलुरु ने गुजरात को 4 विकेट से हराया

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

 

Latest Stories