क्या बारिश के कारण रद होगा IPL 2024 का FINAL ?

लंबे आईपीएल सीज़न के बाद हमें अपने दो फाइनलिस्ट मिल गए हैं। आईपीएल का फाइनल मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-25 at 13.40.01.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लंबे आईपीएल सीज़न के बाद हमें अपने दो फाइनलिस्ट मिल गए हैं। आईपीएल का फाइनल मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाएगा। यह चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

IPL Final: कब और कहां देखें KKR Vs SRH फाइनल की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग, हेड  टू हेड, पिच रिपोर्ट समेत जानिए हर डीटेल| Zee Business Hindi

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि हैदराबाद को फाइनल में प्रवेश करने का एक और मौका मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। केकेआर अपना तीसरा खिताब जबकि हैदराबाद अपना दूसरा खिताब हासिल करना चाहेगा। लेकिन रविवार को चेन्नई में बारिश की संभावना है जो फाइनल को बर्बाद कर सकती है।

वेदर डॉट कॉम के मुताबिक आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान 28-29 डिग्री के आसपास रहेगा। मैच के दौरान बारिश होने की केवल 3% संभावना है और 20 से 22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। अगर ओस पड़ी तो दूसरी पारी में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा l

केकेआर और एसआरएच ने एक दूसरे के साथ 27 आईपीएल मैच खेले हैं और केकेआर ने 18 मैच जीते हैं जबकि एसआरएच ने 9 मैच जीते हैं। चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड के बाद से पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 मैच जीते हैं जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 35 मैच जीते हैं। एसआरएच और आरआर के बीच आखिरी मैच में भी ऐसा ही हुआ क्योंकि राजस्थान 176 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका।

IPL Final Match KKR vs SRH: 'Guys Are Pumped!' Pat Cummins ahead of IPL  final clash with Knight Riders

कल के मैच की बात करें तो राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और एसआरएच को 175/9 पर रोक दिया, जहां हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंदों में 50 रन बनाए। आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट लिए। स्कोर का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 139 रन बनाए, जहां ध्रुव ज्यूरेल ने 35 गेंदों में 56 रन और यशवी जायसवाल ने 21 गेंदों में 42 रन बनाए। दूसरी पारी के दौरान पिच से स्पिनरों को काफी मदद मिली, जहां शाहबाज अहमद ने 3 विकेट और अभिषेक शर्मा ने 2 विकेट लिए। ऐसा लगता है कि दोनों टीमों के लिए दोनों पारियों में बल्लेबाजी करना मुश्किल था।

 

Read more here : 

AFRIDI ने बताए अपने T20 WORLD CUP के TOP-4

SRH को FINAL में पहुचाने वाले शाहबाज अहमद ने दिया बड़ा बयान।

ABHISHEK SHARMA ने FINAL मे पहुंचने के बाद दिया बड़ा बयान

SRH vs RR: सिर्फ एक मैच और" फाइनल में एंट्री करते ही Cummins की हुंकार

Latest Stories