T20 World Cup 2024 को लेकर क्या बोले Babar Azam!

T20 World Cup 2024 जो की अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेज़बानी में खेला जाना है और ये टी 20 वर्ल्ड कप1 जून से शुरू हो जाएगा वही इस टी 20 वर्ल्ड कप में महामुकाबला इंडिया बनाम पाकिस्तान के ये मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा। Cricket T20 World Cup 2024

New Update
T20 World Cup 2024 Babar azam Virat kohli

T20 World Cup 2024 जो की अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेज़बानी में खेला जाना है और ये टी 20 वर्ल्ड कप1 जून से शुरू हो जाएगा वही इस टी 20 वर्ल्ड कप में महामुकाबला इंडिया बनाम पाकिस्तान के ये मुकाबला 9 जून को खेला जाएगा जिससे लेकर बाबर आज़म ने बड़ा बयान दिया है।  

बाबर आज़म(Babar Azam) ने अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने तमाम बताओ के जवाब भी दिए 
बाबर से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जोड़े सवाल पूछे गए जिसमें उन्होंने सबसे पहले होने वाले आयरलैंड और इंग्लैंड पर ग्रे अप और इस बार क्या उम्मीद है की पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप जीत सकती है। क्योंकि पहले कई बार पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) सेमीफइनल और फाइनल में पहुंची है। 2009 की यादे तेज़ी हो "उन्होंने कहा की इस बार हमरी टीम ट्रॉफी के लिए उतरे गयी और हमरी टीम का एफ्फोर्ट्स हमारे हाथ में है बाकि हमरा कॉम्बिनेशन ही बहुत अच्छा है।और हम अपना फोकस गेम में बनाए रखे गए और हमे उम्मीद है इस बार हम अपना और टीम अपना सौ प्रतिशत देंगे। 

It's like we're at home': Pakistan's Babar Azam surprised by Indian welcome  - Sports - Business Recorder

 

 बाबर से आगे पूछा की 2022 में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप का फाइनल खेला थे।  

"इसके बाद फकर ज़मान को चोट आई थी और इसके बाद मोहमद हरिस को लिया था पर  उन्होंने तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था पर इसके बाद वो वर्ल्ड कप के बाद सिर्फ चार मैच खेल सके थे और अब वो टीम का हिस्सा भी नहीं है और उनके साथ ये गलत नहीं हुआ? और ऐसा ही अमीर जमीन ने भी टीम के लिए अच्छा किया था सिडनी में और अब वो भी टीम में नहीं है और अब ऐसा लग रहा है की पाकिस्तान की टीम तो बड़ी है पर टीम के बाद तेज़ गेंदबाज़ आलराउंडर खिलाड़ी एक भी नहीं है फिट आमिर ज़मान से बेहतर है चोटिल हरिस रउफ?"


इसके जवाब में बाबर ने कहा की आप "ये सब अनुमान टेस्ट मैचों के कारण लगा रहे है और इस पोजीशन के लिए एक अच्छे फिनिशर की जरूरत होती है उन्होंने अच्छा किया है पर ये टी20 है उन्हें इसमें टाइम लग सकता है। और हमारी मीटिंग में इसे लेकर लम्बी चर्चा भी हुई थी पर हमने अपने टीम के लिए अच्छा जो था जो उसने नहीं दिखाया और प्लेयर अच्छा है और वो टाइम गलत था और इसको लेकर चर्चा हुई और ये समझने वाली बात की उसको मौका कोनसे जगह पर दिया जाए लौ मिडिल आर्डर में खेलता पर हमे चर्चा की हमे जहा खिलाड़ी की सबसे ज्यादा जरूरत है उन्हें वही रखा जाए और इसमें तुलना नहीं ली जानी चाहिए" 

अगर 6 बल्लेबजों के साथ रिज़वान ने कहने पर बदलाव हुए तो आप करेंगे इसमें बाबर ने कहा "की अगर रिज़वान या कोई भी कहे तो वो हम कंडीशन के हिसाब से देखे गए क्योंकि ये कोई अकेले का खेल नहीं है। अगर कोई भी खिलाड़ी कुछ सलाह देगा तो उसमे बैठ के बात करेंगे और इसी चीज़ो में उनका अनुभव अच्छा है और कोच और हम जो टीम के लिए अच्छा होगा" 

Plea in Madras HC seeks Team India skipper Virat Kohli's arrest

विराट कोहली को लेकर बाबर ने कही बड़ी बात 

भारत के खिलाफ होने वाले मैच और विराट कोहली (Virat Kohli) अकेले जैसे मैच पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरिके से निकल जाते है उसको लेकर इस बार क्या प्लान है क्योंकि उनके आउट उन्हें के बाद 75 प्रतिशत मैच टीम के हक़ में आ जाता है। तो इसको लेकर क्या सोचा है। अपने पास इसके जवाब में बाबर ने कहा जब भी आप की टीम के खिलाफ खेलते हैं तो प्लान को लेकर आप चलते है पर ये एक टीम के सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए नहीं होता है।आप हमेशा टीम के प्लेइंग एलेवेन के हिसाब से प्लान बनाते है और बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाज़ी हर चीज़ की प्लानिंग होती है अब ये वर्ल्ड कप न्यूयोर्क में खेला जाना है वहां की कंडीशन बहुत जरूरी होगी और बिलकुल सही कह रहे है आप विराट कोहली बेस्ट प्लेयर है उनके हिसाब से भी प्लानिंग होगी। 

READ MORE HERE: 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

Latest Stories