Virat Kohli का बड़ा कीर्तिमान रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में बने पहले खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर बंगलुरु की और से खेलने वाले विराट कोहली जिन्होंने गुजरात टाइटिंस के साथ खेले गए मैच में अर्धशतक के से चुकने के बाद भी विराट कोहली ने अपने बल्ले से हमेशा अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-0K6 at 13.46.50.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रॉयल चैलेंजर बंगलुरु की और से खेलने वाले विराट कोहली जिन्होंने गुजरात टाइटिंस के साथ खेले गए मैच में अर्धशतक के से चुकने के बाद भी विराट कोहली ने अपने बल्ले से हमेशा अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।और वही इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 

Royal Challengers Bangalore Batter Virat Kohli Complete 7500 Runs In Ipl  Become First Cricketer To Do So - Amar Ujala Hindi News Live - Ipl 2024: कोहली ने राजस्थान के खिलाफ दर्ज किया

आईपीएल 2024(IPL 2024) में खेले गए 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और गुजरात टाइटंस(Gujarat Titans) की टीम आमने-सामने थी। और ये मुकाबला दोनों टीमों के बीच बंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में आरसीबी(RCB) ने एकतरफा जीत अपने नाम की और साथ ही इससे टीम के नेट रन रेट में भी बहुत फायदा हुआ और अब ऐसा लग रहा है। आरसीबी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई दिख रही है।और आरसीबी के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली के से इस मैच में उनका बल्ला शानदार तरीके से पारी खेलते हुए नज़र आए। हालाँकि इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अपने अर्धशतक से चुक गए पर उन्होंने इसके बावजूद भी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया है जो की इससे पहले कोई भी नहीं कर पाया है।

RCB change team name, unveil new jersey ahead of IPL 2024 | RCB ने बेंगलुरु  में किया अनबॉक्स इवेंट: नई जर्सी और लोगो लॉन्च किए, विराट बोले- यह साल RCB  का नया 

विराट कोहली ने किया बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम 

विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के साथ खेले गए मैच में 27 गेंद पर 42 रन की पारी खेली थी। और इस पारी के दौरान उन्होंने 4छक्के और 2 चौके जड़ डाले थे कोहली की इस पारी के दौरान ही विकेट गिरते रहे। पर फिर भी आरसीबी को 4 विकेट से इस मैच में जीत मिली थी। इस के साथ ही विराट कोहली ने आईपीएल के इतिहास में अपने जीते हुए मैचों में 4000 रन पुरे कर लिए है। और विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। जिन्होंने जीते हुए मैचों में 4000 रन पुरे बनाए हैं और इससे पहले ये कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका था। 


आईपीएल के इतिहास में जीते हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन
4039 रन - विराट कोहली*
3945 रन - शिखर धवन
3918 रन - रोहित शर्मा
3710 रन - डेविड वॉर्नर
3559 रन - सुरेश रैना 


विराट कोहली ने इसी के साथ ही अपने पारी में टी20 करियर में 12500 रन का आकड़ा भी छू लिया है। 

 

READ MORE HERE: 

5 main reasons for the defeat of Punjab Kings

T20 वर्ल्ड कप से पहले Pat Cummins ने उगला टीम इंडिया के खिलाफ जहर

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

Latest Stories