SRH ने खोला जीत का खाता, हैदराबाद में 7वां मैच हारी Punjab Kings

सनराइजर्स हैदराबाद SRH ने Punjab Kings को 8 विकेट से हरा दिया है। टीम ने 144 रन के टारगेट को 2 विकेट खोकर बहुत ही आसानी से अपने नाम कर लिया।

SRH ने खोला जीत का खाता, हैदराबाद में 7वां मैच हारी Punjab Kings

Punjab Kings, Image IPL/BCCI

IPL 2023 के 14वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया है। राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में SRH के सामने 144 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 18वें ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राहुल त्रिपाठी नाबाद 74 टॉप स्कोरर रहे।
 
इससे पहले PBKS ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन का स्कोर बनाया था। टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 99 के निजी स्कोर पर नाबाद रहे। हैदराबाद के लिए मयंक मार्कंडे ने सिर्फ 15 रन देकर 4 विकेट अपनी झोली में डाले। 

 

 

ये भी पढ़ें- थाला के सामने नतमस्तक हुए Arijit Singh, पैर छूकर दिया सम्मान

पंजाब की 7वीं हार

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पंजाब किंग्स की ये 7वीं हार है। टीम के लिए ये मैदान काफी अनलकी रहा है। PBKS ने अब तक इस मैदान पर 8 मैच खेले हैं, जिसमें 7 में हार का मुंह देखना पड़ा। पंजाब ने यहां अपना एकमात्र मुकाबला 2014 में जीता था, तब पंजाब ने सनराइजर्स को 6 विकेट से मात दी थी।

ब्रूक्स फिर फ्लॉप 

144 रन का टारगेट का पीछे करने उतरी SRH की शुरुआत खराब रही। टीम को अपने सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रूक्स से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उनका फ्लॉप शो जारी रहा और वह 14 गेंदों पर 13 रन ही जोड़ सके। इंग्लिश बैटर को अर्शदीप सिंह ने क्लीन बोल्ड किया। याद दिला दें कि मिनी ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स ने हैरी ब्रूक्स को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

हैरी के अलावा टीम के दूसरे बड़े खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने भी टीम को निराश किया। वह 20 गेंदों पर 21 रन ही बना सके। मयंक का विकेट राहुल चाहर के खाते में आया। 

त्रिपाठी का अर्धशतक 

45 पर शुरुआती दो विकेट गंवाने के बाद राहुल त्रिपाठी ने कप्तान एडेन मार्करम के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 52 गेंदों पर नाबाद 100 रन जोड़े। देखते ही देखते राहुल ने 35 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया। 

त्रिपाठी ने शानदार चौका लगाकर मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 74 रन बनाए। वहीं मार्करम 37 के स्कोर पर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: GT vs KKR: केकेआर ने जीती हारी हुई बाजी, Rinku Singh ने लगातार 5 छक्के लगाकर लूटी महफिल

धवन ने जीता दिल 

पंजाब किंग्स की बात करें तो टीम के कप्तान शिखर धवन एक बार फिर से फैंस का दिल जीतने में सफल रहे। गब्बर भले ही अपना शतक पूरा न कर सके हो, लेकिन उन्होंने 66 गेंदों पर 12 चौके और 5 लंबे-लंबे छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन बनाए। शिखर के अलावा टीम का एक भी खिलाड़ी मैदान पर टिकने का साहस ना दिखा सका। PBKS के अन्य 10 खिलाड़ी ने कुल मिलाकर मात्र 38 रन जोड़े। 

पंजाब किंग्स की मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दो जीत शानदार जीत के बाद ये पहली हार है। वहीं हैदराबाद की टीम ने दो मैच गंवाने के बाद सीजन का अपना पहला मैच जीता।

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, फिर चोटिल हुए Jofra Archer; आज खेलने पर सस्पेंस

नवीनतम कहानियां