भारत बनाम पाकिस्तान से पहले Rohit Sharma की प्रेस कॉन्फ्रेंस

T20 World Cup 2024 के बहुप्रतीक्षित मुकाबले से 24 घंटे से भी कम समय पहले, जब भारत न्यूयॉर्क के नासाउ कंट्री इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगा, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कई चीजों के बारे में मीडिया को संबोधित किया है।

author-image
By Shubham Singh
New Update
i
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Rohit Sharma ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत (IND vs PAK) के बहुप्रतीक्षित ग्रुप ए मुकाबले से पहले मीडिया को संबोधित किया। भारत के कप्तान ने न्यूयॉर्क की पिच, विराट कोहली की फॉर्म और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की स्थिति सहित कई विषयों पर बात की।

दोनों टीमों ने लगभग एक दशक से कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है और यह उनके बीच हर अंतरराष्ट्रीय मैच को प्रशंसकों के लिए एक विशेष अवसर बनाता है। भारत ने आयरलैंड को हराकर अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत जीत के साथ की, जबकि बाबर आजम की अगुवाई वाला पाकिस्तान संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ हार गया।

तो आइए जानते हैं Press Conference में Hitman ने मीडिया को क्या संबोधित किया:

*सिर्फ एक खिलाड़ी (Virat Kohli) पर भरोसा करके हम मैदान पर नहीं उतरते, विराट कोहली के पास बहुत अनुभव है, उनके पास जिस तरह का अनुभव है, उसे कोई हरा नहीं सकता.

*Conditions कठिन है लेकिन मैं हमारे पास मौजूद अनुभव को उपयोग करना चाहूंगा । जब आप दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर खेलते हैं तो हमें चुनौतियों से पार पाना होता है। गाबा टेस्ट इसका एक बड़ा उदाहरण है. हम इन कठिन क्षणों में कामयाब होते हैं। यह विश्वकप है, इसलिए इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता.

*भारत के कप्तान ने यह भी संकेत दिया कि Rishabh Pant नंबर 3 पर बल्लेबाजी जारी रख सकते हैं। “मैंने पंत को आईपीएल में पहले कुछ मैच खेलते हुए देखा था और अपना मन बना लिया था। उनका जवाबी हमला करने का कौशल मददगार होगा और तीन दाएं हाथ के बल्लेबाजों के साथ शीर्ष क्रम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का होना अच्छा है। उनके पास हरफनमौला खेल है. सलामी बल्लेबाजों के अलावा, अन्य किसी भी बल्लेबाजी की स्थिति तय नहीं है, जब तक कि यह सुपर ओवर न हो.

*क्रिकेट की शैली पर बोलते हुए, रोहित ने कहा, "आपको Innovative और बहादुर होना होगा। एक कारण है कि हम आठ बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं। हां, परिस्थितियां मायने रखती हैं और यहां आपको सावधान रहना होगा।" उन्होंने कहा कि वह परिस्थितियों के आधार पर अपना खेल संतुलित तरीके से खेलेंगे। उन्होंने कहा, "हालात मायने रखते हैं, खासकर न्यूयॉर्क में।"

*अमेरिका के खिलाफ अपना पहला मैच हारने वाले पाकिस्तान से खेलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि खेल इतना अप्रत्याशित है कि इस तरह के नतीजों से प्रभावित होना संभव नहीं है। उन्होंने कहा, "पिछले विश्व कप में पाकिस्तान जिम्बाब्वे से हार गया था लेकिन फाइनल खेला था। आपका दिन हो तो कोई भी किसी को हरा सकता है।" "पिछले सात महीनों में कुछ भी नहीं बदला है। हमने उन्हें एशिया कप, (वनडे) विश्व कप और अब में खेला है। मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण यह है कि मुझे उस वर्तमान में रहकर उस एक ओवर में क्या करना है। यह है मुझे कैसा सोचना पसंद है। आप बहुत आगे तक नहीं सोच सकते।" 

READ MORE HERE: 

PAK vs USA: रोमांचक सुपर ओवर के बाद USA ने पाकिस्तान को 5 रन से हराया

भारतीय फुटबॉल के दिग्गज Sunil Chhetri ने खेल को कहा अलविदा

Rishabh Pant की 'AAP KI ADALAT': एक स्टार क्रिकेटर की कहानी

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Latest Stories