Prithvi Shaw का इंग्लैंड में धमाल जारी, दोहरे शतक के बाद अब शतक जड़ा

पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में नॉर्थम्पटनशायर (Northamptonshire) के लिए खेल रहे है। पृथ्वी शॉ ने इस टूर्नामेंट में अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है।

author-image
By Puneet Sharma
image credit google

image credit google

पृथ्वी शॉ लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं। बीच में एक बार उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जरूर टीम में शामिल किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं दिया गया। इसके बाद उन्हें टीम से बिना मौका दिए ही बाहर कर दिया गया। तब से उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का अवसर नहीं मिला है।  

ये भी पढ़ें: भारत बनी Asian Champions Trophy विजेता, फाइनल में Malaysia को हराया

पृथ्वी शॉ इस समय इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप में नॉर्थम्पटनशायर (Northamptonshire) के लिए खेल रहे है। पृथ्वी शॉ ने इस टूर्नामेंट में अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है। इस शानदार प्रदर्शन के साथ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इस साल होने वाले वनडे विश्व कप (ODI World Cup) के लिए अपनी दावेदारी ठोक दी है। 

ये भी पढ़ें:  ODI World Cup: Rohit Sharma को आई युवी की याद, अय्यर और केएल पर ये कहा

पृथ्वी का शानदार प्रदर्शन, जड़ा लगातार दूसरा शतक 

13 अगस्त, रविवार को नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते हुए शॉ ने डरहम के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार शतक ठोक दिया। इस मैच में 199 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थम्पटनशायर की टीम के लिए पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी की और केवल 76 गेंदों पर 125 रन की नाबाद पारी खेली। पृथ्वी शॉ ने अपनी इस पारी में 7 छक्के और 15 चौके लगाए। शॉ ने मात्र 68 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

ये भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 के Schedule में किए गए बदलाव, अब 14 अक्तूबर को होगा IND vs PAK मैच

पिछले मैच में लगाया था दोहरा शतक 

इससे पहले 23 साल के शॉ ने समरसेट के खिलाफ पिछले मैच में 153 गेंदों पर 244 रन की तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने उस पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के लगाए थे। इस पारी के साथ शॉ लिस्ट A मैचों में टॉप स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुँच गए। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नारायण जगदीशन का नाम है, जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की जबर्दस्त पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024 की संभावित तारीख आई सामने, जून में WI-USA में होगा आयोजन

पृथ्वी शॉ लंबे समय से हैं उपेक्षित 

image credit bcci

प्रतिभा के धनी पृथ्वी शॉ ने 2018 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाया था, लेकिन खराब फॉर्म ने उन्हें टीम से बाहर करवा दिया। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था और तब से वह टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेल सके हैं।

नवीनतम कहानियां