PBKS VS MI : मुंबई इंडियंस का आखिरी मौका क्या पंजाब करेगी पलटवार ?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 33 में मुंबई इंडियंस (एमआई) गुरुवार (18 अप्रैल) को महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर, चंडीगढ़ में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) से भिड़ेगी।

New Update
MI VS PBKS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग में अपने लड़खड़ाते अभियान को फिर से पटरी पर लाने के लिए बेताब होंगे, जब गुरुवार को निचले पायदान की दो टीमें आमने-सामने होंगी।

मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने उन्हें किकस्टार्ट दिया है: रोहित शर्मा और इशान किशन के बीच 308 रन इस साल पहले विकेट के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है; वे छह में से केवल दो पारियों में एकल-अंकों में अलग हुए हैं, और अन्य चार में पचास से अधिक साझेदारियाँ (सौ सहित) हैं। उनकी पार्टनरशिप रन प्रति ओवर 11 रन से अधिक की दर से आए हैं।

पंजाब किंग्स के पास बल्लेबाजी का ऐसा खजाना नहीं है। उनके नियमित सलामी बल्लेबाजों - शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो - ने केवल 8.33 की औसत से कुल 168 रन बनाए हैं। रॉयल्स के खिलाफ अपने पिछले गेम में धवन के चोटिल होने के कारण, पंजाब किंग्स ने बेयरस्टो और अथर्व ताइदे के साथ ओपनिंग की, लेकिन ज्यादा सुधार नहीं हुआ।

मुंबई ने इस सीज़न में 67 छक्के लगाए हैं, जो दूसरे नंबर पर हैं, जबकि किंग्स के 44 छक्के दूसरे सबसे कम हैं। पावरप्ले में, मुंबई के 23 छक्के और पंजाब के चार छक्के स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर हैं।

हालांकि मुंबई की बल्लेबाजी पंजाब की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है, लेकिन वे छह मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में किंग्स से ठीक नीचे हैं।

जसप्रित बुमरा की प्रतिभा (14.60 की औसत से 10 विकेट और 6.08 की इकोनॉमी) के बावजूद, मुंबई के पास सीजन के सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले आक्रमणों में से एक है: उनका सामूहिक औसत 35.72 और 10.04 की इकोनॉमी टीमों में तीसरा सबसे खराब है। दूसरी ओर, पंजाब का इस सीजन में गेंदबाजी औसत (25.20) और चौथा सबसे अच्छा इकोनॉमी रेट (8.87) है।

बेयरस्टो का खराब फॉर्म, खासकर मुल्लांपुर में जहां उनका स्कोर 9, 0 और 15 है, किंग्स को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रिले रोसौव को खिलाने पर विचार करने के लिए मजबूर कर सकता है। शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने निचले क्रम में बल्ले से एक मजबूत खतरा पैदा कर दिया है

टीमों को मुल्लांपुर में तेज शुरुआत करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है: वहां 7.11 का पावरप्ले रन रेट इस सीजन में सबसे कम है, जिसका मतलब है कि रोहित और इशान को बुधवार को मुंबई को अपनी पारंपरिक तेज शुरुआत देने की चुनौती होगी।

पंजाब किंग्स की संभावित 11

अथर्व ताइदे, 2 जॉनी बेयरस्टो/रिली रोसौव, 3 प्रभसिमरन सिंह, 4 सैम कुरेन (कप्तान), 5 लियाम लिविंगस्टोन, 6 जितेश शर्मा (विकेटकीपर), 7 शशांक सिंह, 8 हरप्रीत बराड़, 9 हर्षल पटेल, 10 कैगिसो रबाडा, 11 अर्शदीप सिंह, 12 आशुतोष शर्मा

मुंबई इंडियंस के संभावित 11

1 रोहित शर्मा, 2 इशान किशन (विकेटकीपर), 3 सूर्यकुमार यादव, 4 तिलक वर्मा, 5 हार्दिक पंड्या (कप्तान), 6 टिम डेविड, 7 रोमारियो शेफर्ड, 8 मोहम्मद नबी/नुवान तुषारा, 9 श्रेयस गोपाल, 10 जसप्रित बुमरा, 11 गेराल्ड कोएत्ज़ी, 12 आकाश मधवाल


Read More here:

GT vs DC Live Score: GT vs DC IPL 2024

RIYAN PARAG की हुई वर्ल्ड कप में एंट्री, ये खिलाड़ी जाएगा बाहर?

T20 World Cup 2024 में Hardik Pandya की जगह Shivam Dube?

खतरे में VIRAT का बड़ा RECORD तोड़ेगा यह PAK खिलाड़ी-BABAR PAK CRICKET

Latest Stories