मुकाबला हारने के बाद RCB और PBKS पर लगाया IPL ने बड़ा FINE- IPL 2024

रविवार को पंजाब और बेंगलुरु का डबल हेडर में अपने मुकाबले हारने के बाद, दोनों टीमों के कप्तानों को बड़ा झटका लगा है। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को 12 लाख का जुर्माना। जबकि पंजाब के कप्तान सैम करन को अपनी मैच फीस के 50% का जुर्माना लगा है।

New Update
SAM FAF.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 - रविवार को PBKS और RCB का डबल हेडर में अपने मुकाबले हारने के बाद, दोनों टीमों के कप्तानों को बड़ा झटका लगा है। जहां आईपीएल की तरफ से दोनों ही टीमों के कप्तानों पर भारी जुर्माना लगा दिया गया है। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को 12 लाख का जुर्माना। जबकि पंजाब के कप्तान सैम करन को अपनी मैच फीस के 50% का जुर्माना लगा है।

रविवार के पहले मुकाबले में बेंगलुरु की टीम को एक रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर कोलकाता से हार मिली। जबकि दूसरी तरफ पंजाब की टीम ने एक बार फिर बुरी बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में अपनी छठी। हर का सामना किया।

फाफ डू प्लेसिस पर इसलिए लगा जुर्माना  

स्लो ओवर रेट के चलते बेंगलुरु के कप्तान पाक पर 12 लख रुपए का जुर्माना लगा है। इस बारे में बताते हुए आईपीएल की मीडिया रिलीज में लिखा था "रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर 21 अप्रैल, 2024 को ईडन गार्डन्स, कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 36 के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।"

सैम करन ने तोड़ा आचार संहिता का अनुच्छेद 2.8 

रविवार के दूसरे मुकाबले में जा पंजाब ने लगातार अपना चौथा मुकाबला गवाया। जहां 142 पर ऑल आउट होने के बाद पंजाब के सामने गुजरात ने पांच गेंदे पहले ही टारगेट चेस कर लिया।

सैम करन पर लगे जमाने के बारे में बताते हुए आईपीएल की मीडिया रिलीज में लिखा था " पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुरेन पर पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपनी टीम के टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। करन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है "

RCB | PBKS | FINE | FAF DU PLESIS | Sam Curran | IPL | CODE OF CONDUCT

Also Read: 

नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

 

Latest Stories