MI VS SRH MATCH HIGHLIGHTS- सूर्य का शतक, MI ने 7 विकेट से मैच जीता।

सूर्या और तिलक ने मैच जिताऊ साझेदारी की और 18वें ओवर में ही मैच खत्म कर दिया. सूर्या ने सीज़न का अपना पहला शतक बनाया, उन्होंने केवल 51 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए और दूसरे छोर से तिलक वर्मा ने अच्छा समर्थन दिया।

New Update
HIGHLIGHTS
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

SRH अब तक सीजन में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। टीम ने आईपीएल इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाकर भी इतिहास रचा है। एसआरएच ने आईपीएल इतिहास में आरसी के खिलाफ सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है, जो 283 का है। CSK और RCB के खिलाफ दो महत्वपूर्ण हार के बाद SRH अभी भी अंक तालिका में चौथे स्थान के लिए संघर्ष कर रहा है। SRH के लिए उनका हर मैच अब शीर्ष 4 में रहने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन एक तरफ जहां उनकी बल्लेबाजी सीजन में उनकी ताकत दिखी, वानखेड़े में मुंबई के खिलाफ मैच नंबर 55 में उनकी बल्लेबाजी फ्लॉप रही।

यह दूसरी बार था जब टीमें एक-दूसरे का सामना कर रही थीं। पिछले मैच में SRH ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर MI पर दबदबा बनाया था। उस मैच में SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 277 रन बनाए थे. मुंबई ने भी अच्छी टक्कर दी और पीछा करते हुए 246 रन बनाने में सफल रही लेकिन फिर भी 31 रन से मैच हार गई। हालाँकि वानखेड़े में MI बदला लेने में सफल रहे क्योंकि मुंबई में SRH की विस्फोटक बल्लेबाजी फ्लॉप रही।

वानखेड़े सपाट पिचों और हाईस्कोर के लिए जाना जाता है। टॉस के बाद ऐसा लग रहा था कि हार्दिक ने SRH को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए आमंत्रित किया है क्योंकि उन्होंने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी चुनी थी लेकिन कप्तान अपनी योजना पर कायम थे और निर्णय ने MI के पक्ष में काम किया। ओपनिंग करते हुए अभिषेक शर्मा सिर्फ 11 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए, दूसरे छोर से ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों में 48 रनों की अच्छी पारी खेली। मध्यक्रम आज फ्लॉप रहा, केवल नीतीश रेड्डी ही 20 रन का योगदान दे सके। मार्को यानसेन को ऊपरी क्रम में भेजा गया लेकिन वह भी 17 रन पर आउट हो गए, लेकिन अब समय था कि कप्तान कमिंस बल्ले से टीम के लिए योगदान दें। कमिंस ने 17 गेंदों में 35 रनों की अच्छी पारी खेली, जो निचले क्रम का महत्वपूर्ण योगदान था क्योंकि SRH ने 174 रनों का लक्ष्य दिया था।

कप्तान हार्दिक पंड्या ने आज गेंदबाजी में आगे बढ़कर नेतृत्व किया क्योंकि यह इस आईपीएल में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्पैल था। 4 ओवर में हार्दिक ने 7.8 की इकोनॉमी के साथ नीतीश रेड्डी, मार्को यानसेन और शाहबाज़ अहमद के तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए, इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 5.8 की इकॉनमी के साथ 1 विकेट भी लिया। पीयूष चावला ने भी आज शानदार गेंदबाजी की, उन्होंने 4 ओवर में 8.2 की इकोनॉमी के साथ 3 विकेट भी लिए और उनका स्पैल आज वास्तव में MI के लिए महत्वपूर्ण था।

मुंबई इंडियन की ओपनिंग बुरी तरह फ्लॉप रही। इशान किशन सिर्फ 9 रन पर आउट हो गए और रोहित शर्मा भी सिर्फ 4 रन बनाकार आउट हो गए। नमन धीर जिन्हें ऊपर भेजा गया था, आज शून्य पर आउट हो गए। ऐसा लग रहा था कि SRH 3 शुरुआती विकेटों के बाद वापसी कर सकता है लेकिन सूर्य कुमार यादव की योजनाएं अलग थीं और सूर्य ने फिर दिखाया कि वह टी20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं। सूर्या और तिलक ने मैच जिताऊ साझेदारी की और 18वें ओवर में ही मैच खत्म कर दिया. सूर्या ने सीज़न का अपना पहला शतक बनाया, उन्होंने केवल 51 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए और दूसरे छोर से तिलक वर्मा ने अच्छा समर्थन दिया, उन्होंने 32 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में अच्छी गेंदबाजी की और 5.5 की इकोनॉमी से 1 विकेट लिया। पैट कमिंस और यानसन ने भी 1-1 विकेट लिया लेकिन वानखेड़े में उनकी बल्लेबाजी में कमी रही जहां औसत स्कोर काफी अधिक था और मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से मैच जीत लिया।

Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

 

 

Tags : MI VS SRH | MATCH HIGHLIGHTS | HARDIK PANDYA | Travis Head |

Pat Cummins | surya kumar yadav | ROHIT SHARMA | MUMBAI INDIANS 

Latest Stories