LSG VS KKR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में तो आइएआपको बताते हैं क्या कहती है एकाना की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
iuj
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में दोनों ही टीमें यह मुकाबला जीतना चाहेगा खासकर की लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए यह मुकाबला बहुत ही महत्वपूर्ण होगा क्योंकि अगर वह यह मुकाबला जीत जाती है तो उनकी क्वालिफिकेशन भी थोड़ी आसान हो जाएगी और उनके भी 14 अंक हो जाएंगे वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स यह मैच जीतकर नंबर वन आना चाहेगी और राजस्थान को दूसरे नंबर पर धकेलना चाहेगी । इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कौन से वह खिलाड़ी है जिन्हें आपकी dream11 टीम में होना ही चाहिए।

1. पहले पिक होंगे सुनील नारायण क्योंकि सुनील नारायण ने जिस तरीके से इस पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है बैटिंग के साथ भी और बॉलिंग के साथ भी उन्हें आप अपनी टीम से हटा नहीं सकते सुनील नारायण को आप अपनी टीम का कप्तान या उप कप्तान भी बना सकते हैं क्योंकि वह आपको बोलिंग से भी और बैटिंग से दोनों से पॉइंट देंगे ।

2. दूसरी पिक होंगे मार्क्स स्टोइनिस क्योंकि जिस तरीके से स्टोइनिस पिछले कुछ मैचों से प्रदर्शन कर रहे हैं  वह सिर्फ बल्लेबाजी से ही नहीं अपनी गेंदबाजी से भी आपको काफी अच्छे पॉइंट दे सकते हैं और हर मैच में वह गेंदबाजी कर ही रहे हैं इसलिए बल्लेबाजी के साथ भी गेंदबाजी के साथ भी दोनों चीजों से आपको पॉइंट दे सकते हैं इसलिए स्टोयनिस को भी आपकी टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए ।

3. तीसरी पिक होंगे केएल राहुल क्योंकि केएल राहुल को इस मैदान पर खेलने का बहुत अनुभव है और और वह टीम के कप्तान भी है और यह मुकाबला लखनऊ की दृष्टिकोण से बहुत महत्वपूर्ण है तो हम उम्मीद करते हैं कि केएल राहुल का बल्ला इस मैच में चले और वह अच्छे खासे फेंटेसी पॉइंट दें और केएल राहुल सिर्फ बैटिंग से ही नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए उनको भी आपकी टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए ।

4. चौथी पिक होंगे फिर साल्ट जिस तरीके से उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया है और पावरप्ले का बहुत अच्छे से इस्तेमाल किया है वह आपको सिर्फ पावरप्ले में ही बहुत सारे पॉइंट्स दे सकते हैं और ना ही सिर्फ अपनी बैटिंग से वह आपको अपनी विकेट कीपिंग से भी पॉइंट दे सकते हैं इसलिए साल्ट को भी अपनी टीम में रखना बहुत जरूरी हो जाता है।

5. पांचवी पिक होंगे आंद्रे रसेल क्योंकि वह केकेआर के लिए लास्ट में आकर फिनिशिंग भी करते हैं और उसके साथ गेंदबाजी भी करते हैं हालांकि गेंदबाजी इस सीजन में इतनी ज्यादा नहीं की है लेकिन फिर भी आप उनसे एक दो ओवर की उम्मीद कर सकते हो और बल्लेबाजी से तो उनकी बल्लेबाजी हर मैच में आ ही जाती है तो वह आपको बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही पॉइंट दे सकते हैं।

Pitch report - मैच खेला जाएगा लखनऊ के इकाना स्टेडियम में यह पिच पिछले सीजन से काफी विपरीत दिख रहा है जहां इस पिच पर 150 रन बनाना भी मुश्किल होता था वहां अब 200 रन भी बन रहे हैं हालांकि अभी भी गेंदबाजों के लिए इस पिच पर मदद है लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है कि बल्लेबाजों के लिए इस पर पिच पर कुछ नहीं है इससे आप एक बैलेंस पिच समझ सकते हैं

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

h


Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?





Latest Stories