कैसे SUNRISERS HYDERABAD, INDIA को हराएगा T20 वर्ल्ड कप 2024- CUMMINS

रोहित शर्मा और भारतीय टीम के लिए किस तरह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से बड़ा खतरा बन सकते हैं। आईपीएल में हैदराबाद के लिए कमिंस की शानदार कप्तानी और हेड की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी इस बात का प्रमाण है।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
IND T20 SRH.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड का एक बहुत प्रसिद्ध डायलॉग है जो मैं बोलता हूं वह मैं करता हूं। अगर क्रिकेट जगत में देखा जाए यह डायलॉग ऑस्ट्रेलियाई और Sunrise Hyderabad के कप्तान पैट कमिंस पर बिल्कुल ठीक बैठती है। और ऐसा ही खतरा इस बार भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप में भी साबित हो सकता है। 

जिस प्रकार 19 नवंबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पैट कमिंस ने एक लाख 30,000 लोगों को चुप करवा दिया था बिल्कुल वैसा ही  icc t20 world cup 2024  में भी हो सकता है। क्योंकि हैदराबाद की  IPL 2024 मे कप्तानी करते हुए कॉमेंट्स ने टीम को नहीं बुलंदियां प्राप्त करवाई है। उनकी कप्तानी में हैदराबाद में इस सीजन के शुरुआती साथ मुकाबले में ही तीन बार 260 से ज्यादा का टोटल बोर्ड पर लगाया है। जो कि सिर्फ आईपीएल के इतिहास का नहीं बल्कि पूरे T20 क्रिकेट के इतिहास का एक अनोखा रिकॉर्ड है। हैरानी की बात इसमें यह है कि कमेंट्स ने इस बात का ऐलान आईपीएल से पहले ही कर दिया था, क्योंकि टीम इसी माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरने वाली है। इसकी तारीफ खुद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी अपने सोशल मीडिया पर की। 

अब इसमें और खतरे की बात यह है की हैदराबाद की टीम में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ही नहीं जो खतरा बनकर साबित हो सकते हैं, साथी ऑस्ट्रेलियाई ओपनर भी ताबड़तोड़ फॉर्म में चल रहे हैं। यहां पर बात हो रही है भारत से टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप फाइनल छीन ने वाले बल्लेबाज ट्रेविस हेड की, जिन्होंने दोनों फाइनल में शतकीय पारी खेल भारतीय फैंस को निराशा दी थी। वह भी इस आईपीएल सीजन में कमाल की फॉर्म दिखा रहे हैं। अभी तक छह पारियों में 324 रन सिर के बल्ले से आए हैं जिसमें उनका ऑस्टिन स्कोर 54 का है एवं स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा की है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल से ही शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं, और यह भारत के लिए एक बड़ा खतरा बनकर साबित हो सकता है।

नहीं मिल रहा INDIA को परफेक्ट 11 
यह बात किसी से छुपाए नहीं छपी है जहां पर वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली बाकी सब टीमों का एक साधारण प्लेइंग 11 बनाया जा सकता है, तो वहीं भारतीय टीम को लेकर अभी बड़े सवाल हैं। जहां पूर्ण रूप से अभी यह निश्चित नहीं किया जा सकता कि भारत का विकेटकीपर, तीसरा तेज गेंदबाज, और रोहित का साथी ओपनर कौन होगा? वर्ल्ड कप की स्क्वाड के ऐलान से केवल एक हफ्ता पहले ऐसे सवाल होना भारतीय फैंस के लिए T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बड़ी परेशानी है।

जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड जो कि पिछले दो T20 वर्ल्ड कप की चैंपियन रहे हैं, उनका अनुमानित 11 खिलाड़ियों का नाम आसानी से चयन किया जा सकता है।।

Also Read: 

नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

Latest Stories