Asian Games में नेपाल को हराकर, Team India क्रिकेट के सेमीफाइनल में

भारत की जीत में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की बल्लेबाजी और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने शानदार प्रदर्शन से अहम रोल अदा किया। टीम इंडिया ने 20 ओवर्स में 202 रनों के स्कोर खड़ा किया।

author-image
By Puneet Sharma
New Update
image credit bcci

image credit bcci

टीम इंडिया (Team India) ने एशियन गेम्स (Asian Games) में क्रिकेट (Cricket) स्पर्धा के पहले क्वार्टर फाइनल में नेपाल (Nepal) को 23 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत की जीत में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) की बल्लेबाजी और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने शानदार प्रदर्शन से अहम रोल अदा किया।

ये भी पढ़ें: खिताब की प्रबल दावेदार है Team India, क्या है भारत की ताकत और कमजोरी

यशस्वी और रिंकू की आतिशी बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने बनाया मजबूत स्कोर

IMAGE CREDIT ICC

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 202 रनों के स्कोर खड़ा किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया। यशस्वी ने केवल 49 गेंदों पर 100 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में यशस्वी ने 8 चौके और 7 छक्के लगाए। 

ये भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal स्क्वाड में नहीं लेने से निराश, बयां किया अपना दर्द

हालांकि दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे कप्तान रुतुराज गायकवाड़ संघर्ष करते नज़र आए। रुतुराज के बाद आए तिलक वर्मा भी जूझते नजर आए। लेकिन इसका जायसवाल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और वो तेजी से रन बनाते रहे। अंत में रिंकू सिंह ने आतिशी पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। शिवम दुबे ने भी उनका अच्छा साथ निभाया और 19 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। 

रिंकू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 15 गेंदों पर 37 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके लगाए। नेपाल की ओर से यशस्वी और रिंकू पर कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका और दोनों ने सभी गेंदबाजों की अच्छे से धुनाई की।  

ये भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 में 5 बार की विजेता, Australia का फिर दावा है मजबूत

नेपाल रह गया लक्ष्य से दूर 

इन खेलों में यादगार प्रदर्शन करने और नए रिकॉर्ड बनाने वाला नेपाल आज लक्ष्य को नहीं छू सका और अपने से कहीं शक्तिशाली भारत से हार गया। नेपाल की ओर से कई बल्लेबाजों ने छोटी तेज तर्रार पारियां खेलीं। मगर उनकी ये कोशिशें टीम के काम नहीं आ सकीं और नेपाल 23 रनों से ये मैच हारकर बाहर हो गया। इस कारण उसका पदक जीतने का सपना टूट गया। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला?

भारत की ओर से नेपाल को रोकने में रवि बिश्नोई और साई किशोर की किफ़ायती गेंदबाजी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। युवा बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी अपने नाम किए। आवेश खान ने भी 3 और अर्शदीप ने 2 विकेट झटके लेकिन वो महंगे साबित हुए।     

Latest Stories