Hardik Pandya बाहर? Pant होंगे नए उपकप्तान, BCCI करेगा बड़ा ऐलान

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के टीम सिलेक्शन से पहले बड़ी खबर सामने आई है. 1 मई को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी जाएगी. इस मीटिंग में टीम की उप कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या से लेकर ऋषभ पंत को सौंपी जा सकती है.

New Update
ttt
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के टीम सिलेक्शन से पहले बड़ी खबर सामने आई है. 1 मई को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी जाएगी. इस मीटिंग में टीम की उप कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या से लेकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सौंपी जा सकती है. टीम मैनेजमेंट और सिलेक्शन कमिटी ऋषभ को यह बड़ी जिम्मेदारी देने का फैसला कर सकती है.

दिसंबर 2022 के भीषण सड़क हादसे के बाद ग्राउंड पर वापसी करते हुए ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. विकेटकीपर बल्लेबाज ने 10 मुकाबलों में 160 की स्ट्राइक रेट से 371 रन बनाए हैं. बल्लेबाजी के साथ-साथ ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग ने काफी इंप्रेस किया है. अपनी इस तगड़ी वापसी के साथ ही ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज और यूएस में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी मजबूत कर दी है.

बता दे जून 2022 के दौरान ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की T20 में कप्तानी भी संभाली थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैच की घरेलू T20 सीरीज के दौरान पंत ने भारतीय टीम की कप्तानी की थी. हालांकि ऋषभ पंत को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला इतना आसान नहीं रहेगा. मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उप कप्तान है. जबकि आईपीएल से पहले बीसीसीआई सेक्रेट्री जय शाह ने भी हार्दिक पांड्या को T20 वर्ल्ड कप के लिए उपकप्तान नियुक्त कर दिया था. 

IPL 2024 में Hardik Pandya की कप्तानी साधारण नजर आई, दूसरी तरफ ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए काबिले तारीफ कप्तानी की है. कुछ फैसला हार्दिक पांड्या के ग्राउंड पर सवालों के घेरे में थे, कई बार हार्दिक के खराब सिलेक्शंस की वजह से मुंबई इंडियंस को हर का खामियाजा भी भुगतना पड़ा. जबकि दूसरी तरफ पहले पांच मुकाबले में ऋषभ पंत के कप्तानी में दिल्ली कैपिटल ने चार मैच हारे थे लेकिन इसके बाद अगले पांच मुकाबले में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अपनी कप्तानी में चार मुकाबले टीम को जितवाया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि T20 वर्ल्ड कप स्क्वाड सिलेक्शन में क्या टीम मैनेजमेंट 1 साल बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत को टीम इंडिया का नया उप कप्तान चुनती है या हार्दिक पांड्या ही वर्ल्ड कप में रोहित का उत्तराधिकारी बनकर  जाएंगे.

Read more here: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories