हार्दिक और जयसवाल को मिली चेतावनी !! , वर्ल्ड कप से होंगे बाहर ?

यशस्वी जयसवाल और हार्दिक पंड्या. दो खिलाड़ी जो इस पूरे आईपीएल में अब तक सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और उन दोनों पर थोड़ा दबाव बन रहा है। बहुत जल्द टी20 विश्व कप आने वाला है। वे चुने जाने के लिए शानदार फॉर्म में रहना चाहेंगे

author-image
By Dhruv Upadhyay
New Update
HARDIK,ROHIT,JAISWAL

Hardik Pandya, Rohit Sharma, Yashasvi Jaiwal

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईपीएल(IPL 2024) के बाद टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup 2024) का फैंस इंतजार कर रहे हैं। विश्व कप के लिए भारतीय टीम काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि खिलाड़ी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर संदेह था क्योंकि दोनों भारत बनाम अफगानिस्तान श्रृंखला में लगभग एक साल बाद टी20 प्रारूप खेल रहे थे। आईपीएल में दोनों ने साबित कर दिया है कि वे इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं। रोहित शर्मा ने 7 पारियों में 49 की औसत और 164 की स्ट्राइक रेट के साथ 297 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने 8 पारियों में 63 की औसत और 150 की स्ट्राइक रेट के साथ 379 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों के साथ वे दोनों टी20 विश्व कप के लिए तैयार दिखते हैं।

 

बीसीसीआई(BCCI) अभी भी सही विकेटकीपर बल्लेबाज ढूंढने के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन यह कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है क्योंकि दौड़ में शामिल संजू सैमसन, ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और फॉर्म में हैं। मुख्य चिंता उन खिलाड़ियों के लिए है जो विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन अभी तक आईपीएल में प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। हार्दिक पंड्या और यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal) अब तक आईपीएल में आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं जो एक बड़ी चिंता का विषय है क्योंकि यह तय हो गया है कि हार्दिक(Hardik Pandya) टी20 विश्व कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान होंगे लेकिन हार्दिक ने 7 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट और 23 की औसत से सिर्फ 141 रन बनाए हैं ।जो चिंता का विषय है. दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल हैं, जिनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबदबा रहा, चाहे वह भारत बनाम अफगानिस्तान श्रृंखला हो या भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट। जयसवाल इतने फॉर्म में थे कि ऐसी अफवाहें थीं कि जायसवाल और रोहित विश्व कप में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। आईपीएल में अब तक जायसवाल ने 7 पारियों में 145 की स्ट्राइक रेट और 17 की औसत से सिर्फ 121 रन बनाए । 

इसी चिंता को उजागर करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने भी इसी पर अपने विचार साझा किए हैं. उन्होंने कहा:


"मेरी नजर दो लोगों पर है, यशस्वी जयसवाल और हार्दिक पंड्या. दो खिलाड़ी जो इस पूरे आईपीएल में अब तक सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और उन दोनों पर थोड़ा दबाव बन रहा है। बहुत जल्द टी20 विश्व कप आने वाला है। वे चुने जाने के लिए शानदार फॉर्म में रहना चाहेंगे भारत को एक और टी20 विश्व कप जिताने की कोशिश में अपना योगदान देना चाहेंगे।"

दोनों खिलाड़ियों के पास अभी भी वापसी के लिए पर्याप्त मैच हैं। विश्व कप खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा अवसर होता है। यहां से प्रतिस्पर्धा और भी कठिन हो जाएगी, देखते हैं कि टी20 विश्व कप टीम में कौन जगह बनाता है।

 

 

Also Read: 

नो बॉल पर Virat Kohli के आउट होने पर भड़के Sidhu

RCB vs KKR: कोलकाता का स्कोर 222/6, RCB को 223 रनों का पीछा करना है

VIRAL VIDEO- RINKU से गुस्से में VIRAT - बैट मांगना पड़ा भारी!

क्यों धोनी जैसा कोई नही? DHONI LEGACY IN CRICKET

Latest Stories