DC VS RR FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

मैच खेला जाएगा दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स के बीच में दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण मुकाबला है तो आईए जानते हैं क्या कहती है दिल्ली की पिच रिपोर्ट और क्या होनी चाहिए आपकी dream11 की टीम।

author-image
By Rahul Faujdar
New Update
r4
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच खेला जाएगा दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स के बीच में वैसे तो यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स नंबर वन से खिसककर नंबर दो पर आ गई है तो वह वापस से नंबर एक पर जाना चाहेंगे प्वाइंट्स टेबल में और दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स यह मैच जीतना ही चाहेगी क्योंकि अगर यह मैच वह हार जाते हैं तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगे तो इस हिसाब से दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति पर आकर खड़ा हो गया है उन्हें हर हालत में जीत चाहिए ही चाहिए। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कौन से वह खिलाड़ी हैं जिन्हें आपकी dream11 की टीम में जरूर होना चाहिए।

1. दिल्ली पर कांग्रेस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग क्योंकि संजू सैमसन इस पूरे टूर्नामेंट में लगातार राजस्थान के लिए रन बनाते आ रहे हैं और उन्होंने कई सारी मैच जीताने वाली पारी भी खेली है और अगर उनकी टीम को यह मैच जीतना है तो संजू सैमसन का चलना बहुत जरूरी है और वह सिर्फ बल्लेबाजी से नहीं विकेट कीपिंग से भी आपको काफी सारे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए संजू सैमसन को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

2. दूसरी पिक होंगे जोस बटलर जो की राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करेंगे पिछले एक दो मैच से जोस बटलर का बल्ला शांत रहा है लेकिन जॉस बटलर ऐसे बल्लेबाज है जो आपको किसी भी मैच में बड़ी पारी खेल कर दे सकते हैं इसलिए जोस बटलर जैसे बेस्ट फोटो बल्लेबाज को आपकी टीम में होना ही चाहिए।

3.तीसरी पिक होंगे ऋषभ पंत क्योंकि ऋषभ पंत सिर्फ बल्लेबाजी से नहीं अपनी विकेट कीपिंग से भी आपको पॉइंट देंगे और इस पूरे टूर्नामेंट में ऋषभ पंत ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और बहुत अच्छा कम बैक किया है इसलिए ऋषभ पंत को भी आपकी फेंटेसी टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए।

4.चौथी पिक होंगे दिल्ली कैपिटल्स के धमाकेदार बल्लेबाज फ्रेजर मैकगर्क क्योंकि जब से उन्हें इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिला है हर मैच में उन्होंने बहुत तेजी से रन बनाए हैं और बड़े-बड़े बॉलर्स के छक्के छुड़ा दिए हैं तो वह ऐसे बल्लेबाज है कि अगर 15-20 बॉल खेल गए तो आपको काफी सारे अच्छे फेंटेसी पॉइंट दे जाएंगे।

5. पांचवी पिक होंगे अक्षर पटेल क्योंकि अक्षर पटेल अपनी गेंदबाजी से तो आपको पॉइंट देंगे लेकिन अगर दिल्ली कैपिटल का टॉप आर्डर जल्दी चला जाता है तो अक्षर पटेल आपको बल्लेबाजी से भी अच्छे खासे पॉइंट्स दे सकते हैं इसलिए ऐसे ऑलराउंडर को अपनी टीम में रखना सेफ हो जाता है। 

Pitch report - मैच खेला जाएगा अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में ये पिच पहले जिस तरह से देखने को मिलती थी जहां पे गेंदबाजों को मदद मिलती थी गेंद थोड़ा रुक के आती थी उसका बिल्कुल विपरीत इस सीजन में देखा गया है और ये पिच बैटिंग के लिए काफी अच्छा बनाया गया है गेंदबाजों के लिए खास ऐसा कुछ है नहीं तो इस मैच में भी आप एक हाई स्कोरिंग गेम की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि मैदान के Dimensions भी दूसरे मैदान के मुकाबले काफी कम हैं

SMALL LEAGUE TEAM FOR DREAM11

d


Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

Latest Stories