CSK vs GT: चेन्नई ने GT को रौंदा, 63 रन से मिली जीत

ऋतुराज गायकवाड की कप्तानी और MS Dhoni की लीडरशिप के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को एकतरफा हराया। डिफेंडिंग चैंपियंस CSK ने मैच की पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक मुकाबले पर अपना दबदबा बनाए रखा.

New Update
csk win


ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 की अन्य सभी टीमों को एक मजबूत संदेश दिया कि गत हर कीमत पर ट्रॉफी बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत करेगी, CSK ने शुबमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 63 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। सीएसके अब चार अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन किया और 20 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस के खिलाफ 206/6 का उच्च स्कोर बनाया। रचिन रवींद्र और कप्तान  ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई को दमदार शुरुआत दी, जिसके बाद शिवम दुबे और डेरिल मिशेल जैसे खिलाड़ियों ने विस्फोटक पारी खेलकर मैच को बड़े स्कोर के साथ खत्म किया।

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस को उनके छोटे से आईपीएल करियर की करारी हार थमाई. ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली घरेलू टीम ने 63 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने विस्फोटक अर्धशतक जमाया, जबकि दीपक चाहर ने कुछ महत्वपूर्ण शुरुआती विकेट लेकर अपनी टीम को अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचाया।

गुजरात टाइटंस के लिए मैच लगभग खत्म हो चुका है और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) बस अपनी जीत की आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रही है। ऋतुराज गायकवाड़ की अच्छी कप्तानी, जो क्षेत्ररक्षण स्थिति और गेंदबाजी लाइनअप के साथ बहुत अच्छे दिखे।

सीएसके बनाम जीटी मैच के कुछ मुख्य अंश यहां दिए गए हैं:

1. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल (Shubman Gill) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

2. रचिन रवींद्र ने 20 गेंदों में 46 रन बनाकर सीएसके को तेज शुरुआत दी

3. ऋतुराज गायकवाड़ भी अर्धशतक से चूक गए, उन्होंने 36 गेंदों में 46 रन बनाए

4. सीएसके के लिए शिवम दुबे ने 23 गेंदों में 51 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाए

5.सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206/6 रन बनाए

6. चाहर ने जीटी के लक्ष्य का पीछा करते हुए गिल और साहा दोनों को जल्दी आउट कर दिया

7. जीटी (GT) पहले दो झटकों के बाद कभी उबर नहीं पाई और पूरे मैच में पीछे ही नजर आई 


शिवम दुबे बने प्लेयर ऑफ़ द मैच 

शिवम दुबे अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने। उनका कहना है कि यह टीम उन्हें खुद को स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने की अनुमति देती है। उन्होंने आगे कहा कि वह फ्रेंचाइजी से प्यार करते हैं और उनके लिए गेम जीतते रहना चाहते हैं। उन्हें पता है कि गेंदबाज उन्हें शॉर्ट बॉल डालेंगे और उन्होंने इस पर काम किया है. उनकी भूमिका उच्च स्ट्राइक-रेट पर बल्लेबाजी करना है और इस खेल में उन्होंने ठीक यही किया है।

यानी इस एकतरफा मुकाबले से जहां चेन्नई को दूसरी जीत मिली, वहीं गुजरात को अगले मैच में और मजबूत होकर वापसी करनी होगी। इंडियन टी20 लीग में अगली लड़ाई दो टीमों के बीच है जो अपने पहले अंक की तलाश में हैं। 27 मार्च को हैदराबाद का मुकाबला मुंबई से होगा।

Latest Stories