2 खिलाड़ियों के लिए BCCI से भिड़े दिग्गज, WC स्क्वाड में नाम पक्का ?

हार्दिक पंड्या की फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। कप्तानी के अतिरिक्त दबाव के कारण वह बल्ले और गेंदबाजी दोनों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी शिवम दुबे आईपीएल में अपना दबदबा जारी रखा है

New Update
ajit agarkar, jay shah
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जैसे-जैसे हम IPL 2024 के आधे हिस्से में पहुंचते हैं, टी20 विश्व कप(T20 WC 2024) के लिए भारतीय टीम को लेकर तनाव भी बढ़ जाता है। भारतीय टीम के लिए कौन करेगा ओपनिंग? कौन होगा विकेटकीपर बल्लेबाज़ के लिए सही विकल्प? कौन सा युवा टीम में अपनी जगह बना पाएगा?, ये सारे सवाल फैंस और BCCI के सामने हैं और इनके जवाब आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। अब दिग्गज खिलाड़ी भी इसी पर अपनी राय दे रहे हैं.

एक तरफ रोहित और विराट की ओपनिंग को लेकर अफवाहें चल रही हैं. दूसरी ओर, यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ मैच विजयी शतक बनाकर फॉर्म में वापसी की। वह बीसीसीआई की सर्वोच्च प्राथमिकता रहे हैं, हाल ही में उन्होंने INDvsAFG सीरीज और INDvsENG टेस्ट में भी इसे साबित किया है। विश्व कप में ओपनिंग कौन करेगा, इस पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। विकेटकीपर बल्लेबाजों को लेकर भी चिंताएं हैं क्योंकि संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों ही आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं। संजू सैमसन ने 8 पारियों में 30 की औसत और लगभग 153 की स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत 9 पारियों में 48 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 342 रन बनाकर थोड़ा आगे हैं।

ऑल राउंडर्स में हार्दिक पंड्या(Hardik Pandya) की फॉर्म भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। कप्तानी के अतिरिक्त दबाव के कारण वह बल्ले और गेंदबाजी दोनों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी शिवम दुबे ने IND vs AFG श्रृंखला के बाद जहां उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता, उन्होंने आईपीएल में अपना दबदबा जारी रखा है, जिसके कारण उन्होंने लीजेंड खिलाड़ी की विश्व कप टीम में भी अपनी जगह बना ली है।

अब मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर(Ajit Agarkar) के लिए सही विकल्प चुनना एक चुनौती है। ऋषभ पंत(Rishab Pant) और शिवम दुबे(Shivam dube)दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका दिग्गज खिलाड़ी भी समर्थन कर रहे हैं और आश्वस्त दिख रहे हैं। इरफान पठान और मोहम्मद कैफ दोनों ने ही अपने विश्व कप टीम में ऋषभ पंत को जगह दी, और वही इरफान पठान और सुरेश रैना ने शिवम दुबे को स्क्वा में रखा जो ये विशेष करता है कि इन दोनों खिलाड़ियों को विश्व कप खिलाना चाहिए।

 

Read more here : 

3 ऐसी टीमें जो विवादों के चलते IPL से हुई बाहर

DC VS GT FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

Hardik की ये बड़ी गलती तबाह कर देगी MI का PLAYOFFS !

IPL 2024: क्यों बुमराह से बेहतर है हर्षल पटेल?

 

Latest Stories