T20 World Cup से पहले Pakistan के पूर्व खिलाड़ी ने नए कोच और कप्तान पर उठाए सवाल?

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान की टीम को अभी तक सात मैच खेलने का मौका मिला है और ये तैयारी के लिए बहुत कम समय है और अगर टीम हार जाती है तो ऐसे में हर कोई बाबर आज़म और गैरी कर्स्टन की आलोचना होगी मगर मैं ऐसा नहीँ करुंगा.

New Update
T20 WORLD CUP 2024 BABAR  AZAM AND COACH Gary Kirsten
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही पाकिस्तान की टीम को अभी तक सात मैच खेलने का मौका मिला है और ये तैयारी के लिए बहुत कम समय है और अगर टीम हार जाती है तो ऐसे में हर कोई बाबर आज़म और गैरी कर्स्टन की आलोचना होगी मगर मैं ऐसा नहीँ करुंगा 

पाकिस्तान वर्ल्ड कप हारा तो वे बाबर या गैरी कर्स्टन को दोषी..."- PCB पर  बुरी तरह भड़के राशिद लतीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान टीम के लिए हाल ही में भारतीय टीम (Indian Team) को 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाले गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को अपना नया कोच बनाया है और ऐसा टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के शुरू होने से पहले हुआ है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब एक महीने से भी कम का समय रहे गया है, ऐसे में गैरी कर्स्टन को कोच बनाने की समय को लेकर पीसीबी(PCB) यानि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने इसकी आलोचना भी हो रही है. और अब विवाद में अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने भी अब पीसीबी के इस फैसले की आलोचना पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है की टी20 वर्ल्ड कप से ही पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को सात मैच खेलने का मौका मिला था जो की तैयारी के लिए बहुत कम समय था. और ऐसे में अगर टीम हार जाती है तो इसके बाद हर कोई बाबर आज़म (Babar Azam) और गैरी कर्स्टन की आलोचना करेंगे मगर मैं ऐसा नहीं करुंगा. 

Gary Kirsten holds first meeting with Pakistan team as new Head Coach -  India Today

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने आईएनएस की बात करते हुए कहा कि " गैरी कर्स्टन भारत के लिए और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी एक सफल कोच रहे हैं लकिन उन्हें गलत समय में टीम के लिए नियुक्त किया गया है पाकिस्तान टीम में हमेशा जो समस्या पैदा हुई है वो हेमशा समय की ही रही है ये मेरे दिमाग से परे है "

Rashid Latif unhappy with Pakistan's spin department in Tests

उन्होंने इसके आगे भी कहा की "अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हम खेलने जा रहे है. पर हमने वर्ल्ड कप से पहले सात मैच खेले है. और अब वर्ल्ड कप का समय बहुत कम रहे गया है. और अगर वो हारते तो बोर्ड ने गैरी कर्स्टन या बाबर आज़म को ही गलत ठहराया जाएगा. मैं कर्स्टन या बाबर को कभी गलत नहीं कहूंगा." 


पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने साथ ये बात भी कही "आज, अगर मुझे पता है की ये हमारे महत्वपूर्ण कोच है. और ये हमारे कप्तान और ये मेरी चयन समिति है...... जैसे ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड में होती रही है कि वो जानते है. की ये हमारे 12-13 निश्चित खिलाड़ी है और ये मेरे कोच हैं, आपको पर ये सब 6-8 महीने या एक साल पहले ही ही पता होना चाहिए था."  

 

READ MORE HERE:  

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

 

Latest Stories