ODI World Cup में दिख सकते हैं अश्विन, कप्तान रोहित ने दिए इसके संकेत

एशिया कप (Asia Cup) जीतने के बाद उन्होंने बताया कि कैसे अश्विन की टीम में एंट्री हो सकती है।साथ ही साथ रोहित ने ये भी स्वीकार किया है कि उनकी अश्विन से टीम में वापसी की संभावनाओं को लेकर बात हुई है।

New Update
image credit bcci

image credit bcci

आगामी ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) में दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हमारे ये कहने की वजह ये है कि टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खुद इस संभावना से इंकार नहीं किया है। एशिया कप (Asia Cup) जीतने के बाद उन्होंने बताया कि कैसे अश्विन की टीम में एंट्री हो सकती है। 

ये भी पढ़ें: Asia Cup Final को 10 विकेट से जीत, Team India फिर एशियाई चैंपियन बनी

अश्विन बन सकते हैं वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा 

Virat Kohli, R Ashwin

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अश्विन के टीम का हिस्सा बनने की संभावना से इंकार नहीं किया है। बल्कि साथ ही साथ रोहित ने ये भी स्वीकार किया है कि उनकी अश्विन से टीम में वापसी की संभावनाओं को लेकर बात हुई है। ऐसा उस स्थिति में हो सकता है, अगर इंजर्ड अक्षर पटेल (Axar Patel) विश्व कप से पहले फिट नहीं हुए।  

ये भी पढ़ें: Team India के World Cup Squad का ऐलान, 'धवन, भुवी और चहल' को जगह नहीं

विश्व कप के लिए घोषित की गई स्क्वाड में शामिल टीम इंडिया के एक सदस्य अक्षर पटेल इस समय घायल हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच के दौरान क्वाड्रिसेप्स में चोट के कारण बाएं हाथ के ऑलराउंडर अक्षर का ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले दो मैचों में खेलना संदिग्ध है। अगर आगे भी उनकी फिटनेस का इश्यू हुआ तो विश्व कप स्क्वाड में वैकल्पिक खिलाड़ी को चुना जाएगा। 

अक्षर की अनुपस्थिति में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) या रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया जा सकता है। ये दोनों उस स्पिनिंग ऑलराउंडर की भूमिका के लिए बड़े दावेदार हैं। टीम इंडिया के कप्तान ने प्री एशिया कप प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वीकार किया था कि वह परिस्थितियों को देखते हुए टीम में एक ऑफ स्पिनर को रखना पसंद करेंगे। 

ये भी पढ़ें: UP T20 League का पहला खिताब काशी ने जीता, फाइनल में मेरठ को दी मात

इस बारे में रोहित ने क्या कहा 

rohit sharma.png

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस बारे में कहा, "अक्षर के बारे में क्या कहूं, मुझे यकीन नहीं है। आप जानते हैं कि उसे एक छोटा सा घाव था। ऐसा लगता है कि शायद एक सप्ताह या 10 दिन, मुझे सही से नहीं पता तक वो सही हो जाएगा। हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा कि चोट कैसे रहती है। क्योंकि हर व्यक्ति अलग है, कुछ लोग जल्दी ठीक हो जाते हैं।" 

आगे दिग्गज रोहित बोले "मुझे उम्मीद है कि अक्षर के साथ भी ऐसा ही होगा, वो जल्दी ठीक हो जाएंगे। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि उसके साथ क्या होता है। हम देखेंगे कि क्या उसे घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में खिलाना ठीक रहेगा या नहीं। लेकिन हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।"

सलामी बल्लेबाज रोहित ने कहा, "देखिए, स्पिन ऑलराउंडर के विकल्प के लिए मुझे लगता है कि हर कोई लाइन में है। अश्विन भी उन विकल्पों में शामिल है। मैं उनसे फोन पर बात कर रहा हूं, वह लाइन में हैं। क्योंकि हम ऐसे लोगों को चाहते हैं, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी काम कर सकें।"

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा, कुलदीप ने खोला पंजा

s

इसके बाद हिटमैन ने अक्षर की चोट पर कहा "ईमानदारी से कहूं तो अक्षर को चोट बहुत देर रात को लगी। हमने देखा वॉशी उपलब्ध है, इसलिए हमने उसे चुना। हमारे लिए सौभाग्य से वह बेंगलुरु में एशियाई खेलों के लिए टीम के साथ था। वह प्रशिक्षण ले रहा था, वह गेंदबाजी कर रहा था। वह क्रिकेट के लिए फिट था, वह मैदान पर काफी समय बिता रहा था, इसलिए हमें उसे लाए।"

टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने अंत में कहा "लेकिन हां, मैं कुछ ऐसे लोगों के बारे में बहुत स्पष्ट हूं, जो टीम में आ सकते हैं और मैं हर किसी से बात कर रहा हूं, मैं हर किसी का नाम नहीं लेना चाहता। हर कोई जानता है कि क्या हो रहा है। एक टीम के रूप में हम क्या कर रहे हैं, इसके बारे में सबको पता है। हर किसी को हमने ध्यान में रखा हुआ है।"

Latest Stories