Afg vs Ban : बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया, 6 विकेट से जीता मैच

इस मैच को आसानी से जीतकर बांग्लादेश ने विश्व कप 2023 में अपना खाता खोल लिया है। मेहदी हसन मिराज को उनके ऑलराउंड खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

New Update
image credit icc

image credit icc

ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket ODI World Cup) के तीसरे मैच में बांग्लादेश और अफगानिस्तान (Afg vs Ban) का आमना-सामना हुआ। धर्मशाला में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 6 विकेट से हरा दिया।

इस मैच को आसानी से जीतकर बांग्लादेश ने विश्व कप 2023 में अपना खाता खोल लिया है। मेहदी हसन मिराज को उनके ऑलराउंड खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ये भी पढ़ें: इस बार भी अगर फाइनल में सुपर ओवर टाई हुआ, तो क्या Boundary Count Rule से ही होगा विजेता का फैसला? 

आसानी से लक्ष्य तक पहुंची बांग्लादेश की टीम 

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पहला झटका 5वें ओवर में लगा, जब 19 रनों के स्कोर पर तंदीज हसन आउट हो गए। ओपनर तंदीज हसन ने आउट होने से पहले केवल 5 रन ही बनाए। इसके बाद टीम के दूसरे ओपनर लिटन दास 7वें ओवर में आउट हो गए। लिटन दास 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें: पहले खिताब की तलाश में उतरेगा South Africa, क्या अबकी होगी तमन्ना पूरी

फिर मेहदी हसन मिराज ने 57 रनों की पारी खेली। मेदही हसन 29वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 14 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद फिर नजमुल हुसैन शंटो ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।  

शंटो 59 और मुश्फिकुर रहीम 2 बनाकर नाबाद रहे। लक्ष्य छोटा होने के कारण अफगानिस्तान के गेंदबाजों के पास करने के लिए कुछ खास था नहीं। फारुकी, ओमरजई और नवीन को 1-1 विकेट मिला। 

ये भी पढ़ें : Ind vs Aus : Team India को लगा बड़ा झटका, Shubman Gill को हुआ डेंगू

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को सस्ते में समेटा  

इससे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले अफगानिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले पावर प्ले में अफगानिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की। पहले बल्लेबाज के रूप में इब्राहिम जादरान 9वें ओवर में 22 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें: भारत ने एशियाड में जीता Gold Medal, किया Olympics के लिए क्वालिफ़ाई

इसके बाद नियमित अंतराल पर अफगानिस्तान के विकेट गिरते रहे और आखिरकार पूरी पारी 156 रनों पर सिमट गई। अफगानिस्तान के बल्लेबाज बांग्लादेशी स्पिनरों के जाल में उलझ कर रह गए। एक समय अच्छे स्कोर की ओर जाती हुई अफगानी पारी 156 रन पर ही ढेर हो गई।

बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब और मेहदी ने 3-3 विकेट लिए, जबकि शोरिफुल को 2 विकेट मिले। वहीं मुस्तफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद ने 1-1 विकेट लिया। 

 

Latest Stories