WPL Auction 2023: पाक को धूल चटाने वाली जेमिमा की लगी लॉटरी, दिल्ली कैपिटल्स ने इतने करोड़ में खरीदा

दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई आईपीएल के तर्ज पर विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का आयोजन करने जा रहा है। WPL के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च से होगा और फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। पूरे टूर्नामेंट में कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे।  

author-image
By Akhil Gupta
New Update
WPL Auction 2023: पाक को धूल चटाने वाली जेमिमा की लगी लॉटरी, दिल्ली कैपिटल्स ने इतने करोड़ में खरीदा

दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई, आईपीएल की तर्ज पर विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का आयोजन करने जा रहा है। WPL के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च से होगा और फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। पूरे टूर्नामेंट में कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे।  

मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आज WPL का ऑक्शन जारी है। ऑक्शन में दुनियाभर की 1525 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 409 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया गया। 

भारतीय टीम की स्टाइलिश खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने अपना नाम 50 लाख के बेस प्राइस पर रजिस्टर कराया था। जेमिमा को 2 करोड़ 20 लाख में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। स्टार खिलाड़ी पर यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स ने दांव लगाया था। 

ये भी पढ़ें- WPL Auction: 409 खिलाड़ी आजमाएंगी अपनी किस्मत, मुंबई में 2:30 बजे शुरू होगी नीलामी

पाक के खिलाफ जिताया मैच

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में जेमिमा ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। 22 वर्षीय बल्लेबाज ने 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 38 गेंदों पर नाबाद 53 रन जड़े। 

अब तक खेले 76 T20I मैचों में दाएं हाथ की बल्लेबाज ने 30.72 की औसत और 113.45 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1628 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 10 अर्धशतक देखने को मिले। 

BBL में दिखा चुकी हैं दम

बता दें कि, जेमिमा रोड्रिग्स ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग विमेंस बिग बैश लीग में भी एक नहीं बल्कि दो-दो टीम के लिए खेल चुकी हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स का प्रतिनिधित्व किया है। 

WBBL में उन्होंने 20 मैचों में 22.18 की औसत और 111.54 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 377 रन बनाए हैं। इस दौरान 18 पारियों में उन्होंने 2 फिफ्टी लगाई। जेमिमा तेजी से रन बनाने में माहिर हैं।

ये भी पढ़ें- ऋचा और जेमिमा की आतिशी पारी ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, 7 विकेट से जीता भारत

Latest Stories