INDW vs PAKW: ऋचा और जेमिमा की आतिशी पारी ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, 7 विकेट से जीता भारत

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया के सामने 150 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने - ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में जेमिमा रोड्रिग्स () टॉप स्कोरर रही। वहीं ऋचा घोष ने भी आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
INDW vs PAKW: ऋचा और जेमिमा की आतिशी पारी ने उड़ाए पाकिस्तान के होश, 7 विकेट से जीता भारत

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया के सामने 150 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 19 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में जेमिमा रोड्रिग्स (53) टॉप स्कोरर रहीं। वहीं ऋचा घोष ने भी आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए।

टारगेट का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 38 रन जोड़े। इस साझेदारी को सादिया इकबाल ने यास्तिका (17) को आउट कर तोड़ा। 

ये भी पढ़ें- दूसरी बार शादी करने जा रहे हैं हार्दिक पांड्या, इस दिन लेंगे 7 फेरे; 1 बच्चे के हैं पिता

शेफाली ने खेली तूफानी पारी

इसके बाद शेफाली ने जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 22 गेंदों पर 23 रन जोड़े। एक छोर से शेफाली लगातार बड़े शॉट खेल रही थी। उनकी तूफानी पारी पर ब्रेक नशरा संधु ने लगाया। संधु की गेंद पर शेफाली ने आगे निकलकर हवाई शाॉट खेला। 

शॉट को देखकर लग रहा था कि गेंद 6 रन के लिए सीमा रेखा के बाहर जाएगी, लेकिन सिदरा अमीन ने कमाल की फील्डिंग करते हुए बाउंड्री लाइन पर लांग ऑन के पास शेफाली का एक शानदार कैच पकड़ा। युवा भारतीय ओपनर 25 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुई।

publive-image

जेमिमा-ऋचा ने पार लगाई नैया

भारत ने अपने पहले दो विकेट 65 के स्कोर पर खो दिए थे। दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद भारतीय टीम और फैंस की नजरें कप्तान हरमनप्रीत कौर पर टिकी हुई थीं। चोटिल स्मृति मंधाना के प्लेइंग-11 में ना होने के बाद सभी को हरमन से बड़ी पारी की आस थी,लेकिन वह 12 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनका विकेट संधु के खाते में आया।

हरमन के विकेट के बाद जेमिमा रोड्रिग्स और विकेटकीपर ऋचा घोष ने भारतीय पारी को संभाला। मैदान पर आते ही ऋचा ने पाक गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने आते ही एक के बाद मैदान के हर कोने से बाउंड्री बटोरी। वह 20 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटीं। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके लगाए। वहीं जेमिमा ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 38 गेंदों पर नाबाद 53 रन जड़े। 139.47 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में भारतीय बल्लेबाज ने 8 चौके लगाए।

  • चौथे विकेट के लिए जेमिमा और ऋचा ने 33 गेंदों पर नाबाद 58 रन जोड़े।
  • जेमिमा ने चौके लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई। 
  • जेमिमा (53)* टी20 इंटरनेशनल में उनका ये 9वां अर्धशतक रहा।

पाक ने बनाए थे 149 रन  

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए थे। टीम की ओर से कप्तान बिस्माह मरूफ ने सबसे ज्यादा 55 गेंदों पर नाबाद 66 रन बनाए। उनके अलावा आयेशा नसीम ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए केवल 25 गेंदों पर नाबाद 43 रन का योगदान दिया। 

टीम इंडिया की ओर से राधा यादव ने सर्वाधिक 2, जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

publive-image

पाक के खिलाफ 5वीं जीत

बता दें कि, महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की पाकिस्तान के खिलाफ ये 7 मैचों में ये 5वीं जीत है। ओवरऑल टीम इंडिया की पाक के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में ये 11वीं जीत है। 

टूर्नामेंट में अब हरमन एंड कंपनी अपना दूसरा मैच बुधवार, 15 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। ये मैच केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं पाक टीम का सामना अब आयरलैंड से होगा। ये मैच भी 15 परवरी को खेला जाएगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

पाकिस्तान: बिस्माह मरूफ (कप्तान), मुनीबा अली (विकेटकीपर), जावेरिया खान, निदा दार, आयेशा नसीम, आलिया रियाज, फातिमा सना, नशरा संधु, सादिया इकबाल, ऐमन अन्वर और सिद्रा अमीन। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: अब दिल्ली दूर नहीं... यहां 36 साल से नहीं हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 7 में से सिर्फ 1 मैच जीता

Latest Stories